पति ना करें ऐसे 5 तारीफ..आपकी पत्नी को आ सकता है गुस्सा!

क्या आपको पता है कि कई अच्छे अर्थ वाले शब्द भी गलत दिशा में जा सकते हैं खासकर जब आपकी पार्टनर अच्छी मूड में ना हो? यहां हम कुछ कारण भी बता रहे हैं।

पार्टनर की तारीफ करना खुशहाल शादी की निशानी होती है। ये आपको याद दिलाता है कि आप दोनों एक दूसरे को कितना महत्व देते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि कई अच्छे अर्थ वाले शब्द भी गलत दिशा में जा सकते हैं खासकर जब आपकी पार्टनर अच्छी मूड में ना हो? यहां हम कुछ कारण भी बता रहे हैं।

तुम गुस्से में प्यारी लगती हो

हो सकता है कि आप मूड को अच्छा करने की कोशिश करें लेकिन आपकी पत्नी इस तारीफ से अपमानित महसूस कर सकती हैं। उन्हें लग सकता है कि प्यारा कहकर आप उनकी भावनाओं को अहमियत नहीं दे रहे हैं। मजाक जब उनका मूड अच्छा हो जाए तो उस समय के लिए बचा के लिए रखें।

मुझे अच्छा लगा कि तुम्हारा वजन बढ़ गया

अगर आपकी पत्नी वजन कम करने की कोशिश करती हैं और आप उन्हें खुश रखने के लिए बोलते हैं कि वो अच्छी लग रही हैं लेकिन असल में ये बातें उन्हें उदास करती है भले आप उन्हें खूबसूरत बोल रहे हैं।

 

तुम्हें हमेशा ऐसे तैयार होना चाहिए

हो सकता है कि आप उनके अच्छे से तैयार होने पर तारीफ करें लेकिन कई महिलाएं इसे नकारात्मक तौर पर लेती हैं। इसका अर्थ ये भी हो सकता है कि वो ज्यादातर आपकी नजरों में अच्छी नहीं दिखती हैं।

तुम अच्छी लगती हो ...

ये हो सकता है उपेक्षापूर्ण बयान लगे कि आपका पार्टनर अब बात खत्म करना चाहता है। जब आपकी पत्नी पूछे कि मैं कैसी लगती हूं तो तारीफ विस्तार से करने की कोशिश करें  - "तुम फिल्म स्टार की तरह लगती हो, या फिर तुम बेहद सुंदर लगती होताकि वो खुश रहें।

तुम जब मुस्कुराती हो तो बहुत अच्छी लगती हो

तारीफ के बोल जैसे ये अच्छा है कि तुम इस बात को लेकर इतनी सकारात्मक हो इसका गलत मतलब भी निकाला जा सकता है जैसे ज्यादातर उनका व्यवहार आपको अच्छा नहीं लगता लेकिन वर्तमान में वो इस तरह से नहीं सोच रही हैं इसलिए आप खुश हैं।

क्या आप भी खुद को इस लिस्ट से जुड़ा हुआ महसूस करती हैं। कमेंट में जरूर बताएं।