नितारा ने किया खुलासा..किस कार्य में मम्मी ट्विंकल खन्ना हैं बेस्ट

lead image

बच्चे आपको हमेशा ध्यान से देखते हैं और ये उनके कोमल मस्तिष्क पर छाप छोड़ती है। पैरेंट्स के लिए जरूरी हो जाता है कि वो सुनिश्चित कर लें कि वो जब बच्चे आसपास हो तो सावधान रहें।

इस बात को आप भी मानेंगे कि भले आप किसी कंपनी के CEO हो, प्रोजेक्ट मैनेजर हो या सुपरस्टार एक्ट्रेस हो लेकिन अब बच्चों के लिए आप हमेशा मां ही रहेंगी जिनसे बच्चे सबसे ज्यादा जुड़े हुए होते हैं।

ये भी सच है कि बच्चे आपको हमेशा ध्यान से देखते हैं और ये उनके कोमल मस्तिष्क पर छाप छोड़ती है।

कुछ ऐसा ही ट्विंकल खन्ना को भी समझ आया जब उनकी बेटी ननितारा ने वाकई काफी मजेदार और प्यारी बातें अपनी मम्मी के बारे में लिखीं और मानना पड़ेगा कि नितारा भी अपनी मां की तरह ध्यान से सबकुछ देखती हैं। एक्ट्रेस और लेखिका ट्विंकल खन्ना ने अपनी बेटी नितारा की एक एक्टिविटी शीट शेयर की जो शायद मदर्स डे पर नितारा से भरवाया गया। ये ठीक नीचे है। इसे पढ़कर शायद आप भी सोच में पड़ जाएं जैसे हम पड़ गए।

 

हां तो नितारा के अनुसार उनकी मम्मी 43 साल की नहीं बल्कि 60 साल की हैं और वो दिन भर बस अपने कंप्यूटर पर बैठे रहती हैं। हालांकि नितारा ने काफी अच्छी बातें भी अपनी मम्मी के बारे में कही हैं जैसे वो कॉफी अच्छा बनाती हैं और स्पेगटी खाना पसंद करती हैं।

 

मम्मी...आपके बच्चे आपका अनुसरण करते हैं

इसे पढ़कर साफ पता चलता है कि नितारा और उनके जैसे बच्चे ध्यान से देखते हैं कि उनके आस पास क्या हो रहा है और कुछ बातें उनके दिमाग में रह जाती है जैसे नितारा का कहना है कि मम्मी लंच पैक करने में सुपर हैं

खुद भी मां होने के नाते मैं कह सकती हूं कि बच्चे अपने पैरेंट्स का अनुसरण करते हैं और उन्हें फॉलो भी करते हैं। इसलिए पैरेंट्स के लिए जरूरी हो जाता है कि वो सुनिश्चित कर लें कि वो जब बच्चे आसपास हो तो सावधान रहें। यहां कुछ बातें हम आपको बता रहे हैं जो अवश्य ध्यान में रखें।

1. बोलने से पहले सोचें :

अगर आप चाहते हैं कि आपके बच्चे विनम्र बनें तो पहले आपको वो बनना होगा। उनके सामने ध्यान रखें कि आस पास के लोगों से इज्जत से बात करें ताकि उनके दिमाग पर सकारात्मक प्रभाव पड़े।

अगर आपको वाकई कुछ जरूरी बात अपने पार्टनर, कामवाली बाई या किसी परिवार के सदस्य से करनी हो तो ध्यान रखें कि बच्चा दूसरे कमरे में हो।

2. देखने में सावधानी बरतें :

कई ऐसे टीवी शो हैं जो बच्चों के देखने के लायक नहीं होते हैं और बतौर पैरेंट्स आपकी जिम्मेदारी होती है कि आप बच्चे कुछ ऐसा ना देखें जो उनके उम्र के लिए नहीं है।

3. जो उन्हें पसंद है करें :

नितारा इस बात से खुश हैं कि उनकी मां उनका टिफिन पैक करती हैं इसी तरह कुछ ऐसा जो आपका बच्चा चाहता है कि आप करें तो ये मौका कभी भी ना छोड़ें।

मेरी बेटी को पसंद है कि मैं हर रोज सोने से पहले उसे एक कहानी सुनाती हूं और वो ये कभी नहीं भूलती क्योंकि उसके लिए वो मायने रखती है। ऐसी कुछ बातें आपके बच्चों के साथ भी जरूर होंगी।

 

अगर आपके पास कोई सवाल या रेसिपी है तो कमेंट सेक्शन में जरूर शेयर करें।

Source: theindusparent