दीया और बाती हम के सूरज उर्फ अनस राशिद ने 14 साल छोटी हिना से किया निकाह

lead image

ये वाकई बहुत ही प्यारी जोड़ी है!

क्या आपने कभी सुना है कि "प्यार में उम्र की कोई सीमा नहीं होती"? हमने कई ऐसे उदाहरण देखे हैं जहां सभी इस रिश्ते को बखूबी निभा रहे हैं। हाल में एक और सेलिब्रिटी ने कुछ ऐसा ही किया और वो कोई और नहीं हमारे चहेते सूरज उर्फ अनस राशिद हैं जिन्हें हम 'दीया और बाती हम' में देख चुके हैं। 

कई लड़कियों के दिलों को तोड़ते हुए सूरज उर्फ अनस राशिद ने अपने परिवार द्वारा पसंद की गई 24 वर्षीय एचआर प्रोफेशनल से शादी की। शादी की सभी रश्में उनके गृहनगर मलेरकोटला, पंजाब से अदा की गईं।

 

A post shared by Anas Rashid (@anasrashid2016) on

38 वर्षीय एक्टर ने हिना से अप्रैल में निजी समारोह में सगाई की थी। उनके फैन्स ने भी अनस की जिंदगी के इस खास पल को सोशल मीडिया पर वायरल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने हल्दी और निकाह की तस्वीरें और वीडियो भी शेयर की। 

अनस ने जहां सफेद शेरवानी पहना था वहीं हिना गुलाबी, हरा और नीले रंग की शरारा पहनी थीं। हिना ने परफेक्ट मुस्लिम दुल्हन की तरह स्टोन जड़े पाशा भी पहना था। उन्होंने साथ ही पंजाबी अंदाज में लाल चुड़ियां, कलीरा भी पहन रखी थीं और कहना पड़ेगा कि वो बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

बॉलीवुड लाइफ को दिए गए लेटेस्ट इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि "मैंने हिना से पूछा था कि क्या तुम मेरी उम्र जानती हो। उन्होंने कहा कि मैं अपनी उम्र जानती हूं और मैं शादी करने के लिए तैयार हूं। मैं 24 साल की हूं। उन्होंने पूछा कि क्या मैं शादी करने के लिए तैयार हूं? हिना ने कहा कि उम्र में फासला उनके लिए मायने नहीं रखता है। उनकी बहन ने मुझे कहा कि मैं 26 साल का दिखता हूं।"

 

☺☺❤❤,,,

A post shared by Anas Rashid (@anasrashid2016) on

प्यार में उम्र मायने नहीं रखती, हमारे कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने इस बात को साबित किया है। जैसे संजय दत्त-मान्यता, शाहिद-मीरा और सैफ-करीना इनमें से कुछ नाम हैं। 

संजय दत्त ने मान्यता के साथ तीसरी शादी रचाई है। दोनों में 19 साल का अंतर है और कई तरह की बातें की गई लेकिन जीत प्यार की हुई। वो गंगाजल में आइटम नंबर करते नजर आई थी फिर उन्होंने संजय दत्त से शादी रचाई और अब दो जुड़वा बच्चों की मां हैं। 

शाहिद कपूर की भी बिल्कुल अलग कहानी है। उन्होंने मीरा से अरेंज मैरिज की और फिर दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ। दोनों में 13 साल का अंतर है और इस पर भी अच्छी खासी बातें की गई। दोनों हमेशा मीडिया की नजरों में रहते हैं लेकिन एक दूसरे के प्रति प्यार दिखाने में बिल्कुल भी नहीं शर्माते हैं।

 

Birthday party in the backyard. #justus happy birthday my love @mira.kapoor ❤️❤️❤️

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

12 साल छोटी अमृता सिंह से शादी करने के बाद उन्होंने दूसरी शादी करीना कपूर से रचाई। करीना कपूर सैफ से 10 साल छोटी हैं लेकिन किसी को इससे कोई शिकायत नहीं है। आखिर इनकी वजह से हम क्यूट तैमूर को देखते रह जाते हैं। 

 

#familytime ?

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

सच्चे प्यार में मायने नहीं रखती ये बातें:

1) उम्र
अगर कपल समान रूप से परिपक्व हों तो उम्र उनके लिए महज नंबर है। किसी भी कपल के बीच विश्वास और एक दूसरे के प्रति सम्मान और आपसी समझ होना बेहद जरूरी है और यही सबसे अधिक मायने भी रखता है। 

2) वजन
शादी से पहले वजन को एक बड़ा मुद्दा हमारे समाज ने बना दिया है। यही समाज आपको शादी के बाद वजन बढ़ाने के लिए कहता है ताकि सबको लगे कि आप खुश हैं। इसलिए कहानी का अर्थ ये है कि जब तक कोई भी हेल्दी है तब तक वजन को प्यार के बीच में नहीं आने देना चाहिए।

3) लंबाई
लंबाई की वजह से कई लोगों में अहंकार आ जाता है। सिर्फ सच्चे दिल से प्यार करने वाले ही इन चीजों को अहमियत नहीं देते हैं। उनके लिए लंबाई कोई मायने नहीं रखती है।

4) धर्म
किसी भी शादी में परंपरा भी मायने रखती है लेकिन शादी हर बंधन से परे होती है। धर्म, जाति भी मायने नहीं रखती है। दोनों पार्टी सिर्फ हर हाल में एडजस्ट करते हैं और प्यार को ही हर परिस्थिती में अहमियत देते हैं।