दीया और बाती हम की एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने बताया बेटे का नाम.. शेयर की तस्वीर

पहली बार मां बनीं दीपिका सिंह किसी भी अन्य मां की तरह अपने बेटे को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हैं और इसलिए उन्होंने बेबी के जन्म के एक महीने के बाद ये खुशखबरी सबके साथ शेयर करना सही समझा।

टेलीविजन की फेवरिट और संस्कारी बहू दीपिका सिंह इन दिनों हर तरफ खुशियों से घिरी हुई हैं। दीया और बाती हम की इस एक्ट्रेस ने हाल में एक बेटे को जन्म दिया है और फिलहाल वो मां के नए किरदार में व्यस्त हैं।

पहली बार मां बनीं दीपिका सिंह किसी भी अन्य मां की तरह अपने बेटे को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हैं और इसलिए उन्होंने बेबी के जन्म के एक महीने के बाद ये खुशखबरी सबके साथ शेयर करना सही समझा।

सबसे पहले उन्होंने एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें अपने बेटे को गोद में लिए नजर आ रही थी। उन्होंने इस तस्वीर में लिखा था कि बेबी आज एक महीने का हो गया (Emoticon) आप सभी का शुभकामनाओं के लिए आभार। मां बनना फुल टाइम जॉब है और मैं इसका आनंद ले रही हूं..बेबी, पापा और मम्मा का सभी को प्यार।

दीपिका ने बेहद सीक्रेट स्टाइल में शेयर किया बेटे का नाम !

लगभग डेढ़ महीने के बाद इस हैप्पी मॉम ने अपने बेटे का नाम शेयर किया लेकिन बेहद सीक्रेट स्टाइल में। अपने इस समय को पूरी तरह इंज्वॉय कर रहीं दीपिका ने अपने बेटे की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर करने को लेकर संशय की स्थिति में थी।

उन्होंने कहा कि मैं अपने बेटे की तस्वीर शेयर करने को लेकर संशय की स्थिति में चली जाती हूं। मैं दोनों को लेकर ओवर पोजेशिव हूं इसलिए मैंने सोहम की तस्वीरें शेयर नहीं की। मैं इस पागलपन से निकलने की कोशिश कर रही हूं और आज इस तस्वीर को लेने के बाद मैं खुद सरप्राइज रह गई और मुझे एहसास हुआ कि इस कोलाज को आपके साथ शेयर करना चाहिए।

क्या है नाम का मतलब?

अपनी चिंता के साथ उन्होंने अपने बेबी का नाम शेयर किया। उन्होंने अपने बेटे का नाम सोहम रखा है जिसका संस्कृत में मतलब मैं वही हूं (ब्राह्मण)।

इस अनूठे पौराणिक नाम के साथ दीपिका दूसरी टेलीविजन स्टार हैं जिन्होंने अपने बेटे का नाम संस्कृत में रखा है।

कुछ समय पहले एक्टर श्वेता तिवारी ने भी अपने बेटे का बेहद अलग पौराणिक नाम शेयर किया था । उन्होंने अपने बेटे का नाम रेयांश रखा है जिसका अर्थ सूर्य की पहली किरण  भी होता है, इसका एक और मतलब विष्णु का हिस्सा भी है।

इन दोनों ही मां में सिर्फ यही बात सामान्य नहीं है। दोनों ने अपने बच्चे को सोशल मीडिया से दूर रखने की पूरी कोशिश की है।

हालांकि अब रेयांश लगभग सात महीने के हो गए हैं और श्वेता तिवारी कभी कभी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं लेकिन ऐसा लगता है कि दीपिका अपने बच्चे की तस्वीरें शेयर करने के लिए उनके बड़े होने का इंतजार करेंगी।

अगर आप भी नई मॉम हैं और अपने बेबी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहती हैं, तो हम यहां कुछ और बातें बता रहे हैं जो आप जरूर याद रखें।

ऐसी 3 तस्वीरों को सोशल मीडिया पर हर हाल में ना करें शेयर

  • नग्न अवस्था में तस्वीर: जब आपका बच्चा नहाते वक्त साबुन के झाग से खेल रहा हो तो वो वाकई काफी प्यारा पल होता है। लेकिन बिना कपड़ों के बच्चों की तस्वीरें इंटरनेट पर शेयर करना अच्छी बात नहीं है। आपको ये क्यूट लगता है लेकिन जो चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े होते हैं उन्हें एक अवसर मिल जाता है
  • शर्मनाक तस्वीरें पोस्ट करना: कभी भी बच्चों की शर्मनाक तस्वीरें ना पोस्ट करें। आपकी एक तस्वीर का बच्चों पर गहरा असर पर सकता है। इससे ना सिर्फ पैरेंट्स और बच्चों के बीच विश्वास खत्म होगा बल्कि इससे बच्चे अभिघात, तनाव की स्थिति में जा सकते हैं और आगे की जिंदगी में भी ये डर बना रह सकता है।
  • गैर-जिम्मेदाराना रवैये की तस्वीरें: हो सकता है जब आपका बच्चा चलती कार में बिना किसी सहारे के हो और आप सेल्फी लेना चाहें लेकिन उसके साथ सेल्फी लेना कोई मजेदार आइडिया नहीं है। ऐसा करके आप असुरक्षित कार्यों को भी बढ़ावा दे रहे हैं और बच्चे को भी खतरे में डाल रहे हैं।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें  

Hindi.indusparent.com द्वारा ऐसी ही और जानकारी और अपडेट्स के लिए  हमें  Facebook पर  Like करें