दीपिका सिंह का पोस्ट-प्रेग्नेंसी ट्रांसफॉर्मेशन..इसे देखकर आप चौंक जाएंगे!

lead image

दिया और बाती हम की संध्या बींदणी उर्फ दीपिका सिंह को अपने पॉपुलर शो के अगले सीजन की शूटिंग करनी है इसलिए वो सुनिश्चित करना चाहती थीं कि वो शूटिंग पर लौटने से पहले शेप में वापस आ जाएं। वाकई दीपिका सिंह का पोस्ट प्रेग्नेंसी ट्रांसफॉर्मेशन देखकर आप भी चौंक जाएंगे।

दीपिका सिंह के पोस्ट प्रेग्नेंसी ट्रांसफॉर्मेशन वीडियो से उनकी फिटनेस का राज भी पता चलता है। दीपिका बेबी सोहम के जन्म के सात महीने बाद ही वापस अपने शेप में कामयाब हो रही हैं।

दिया और बाती हम की संध्या बींदणी उर्फ दीपिका सिंह को अपने पॉपुलर शो के अगले सीजन की शूटिंग करनी है इसलिए वो सुनिश्चित करना चाहती थीं कि वो शूटिंग पर लौटने से पहले शेप में वापस आ जाएं। वाकई दीपिका सिंह का पोस्ट प्रेग्नेंसी ट्रांसफॉर्मेशन देखकर आप भी चौंक जाएंगे।

जी हां ये सच है। शूटिंग शुरु होने में अभी दो महीना बाकी है और वो पहले से ही काफी सुंदर लग रही हैं। दीपिका सिंह ने अपनी पोस्ट ट्रांसफॉर्मेशन तस्वीर भी इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। दीपिका ने ये भी शेयर किया कि वो अपने लक्ष्य के नजदीक खुद को पाकर काफी खुश हैं।

दीपिका सिंह का पोस्ट-प्रेग्नेंसी ट्रांसफॉर्मेशन

 


उन्होंने तस्वीर भी कैप्शन और हैशटैग के साथ शेयर की    #happywearingoldclothes, #somewheregettinglean and #bodytransformation.

एक्ट्रेस ने अपने वर्कआउट का वीडियो भी फैन्स के साथ शेयर किया जिसे उनके ट्रेनर ने लिया था। इससे दीपिका सिंह के प्रेग्नेंसी ट्रांसफॉर्मेशन का सीक्रेट साफ पता चलता है।

दीपिका सिंह के ट्रेनर शालिनी सिंह ने सुनिश्चित किया कि वो कोर-स्ट्रेंथ ट्रेनिंग व्यायाम और योगा करेंगी और शूटिंग शुरु होने से पहले शेप में आ जाएंगी।

अभी ज्यादा दिनों पुरानी बात नहीं है जब दीपिका ने खुलासा किया था कि वो पोस्टमॉर्टम डिप्रेशन से जूझ चुकी हैं जिसकी वजह से उन्हें कम कॉन्फिडेंस का भी सामना करना पड़ना।

 

उन्होंने अपने फैन्स के साथ शेयर किया कि सबकुछ वापस मिलता है..ऐसा मेरे गुरु जी #sanatanchakarvarty ने मुझे प्रसव के बाद कहा था जब मैं लो एनर्जी लेवल, कम कॉन्फिडेंस, कमर और पीठ दर्द से गुजर रही थी। मैं परेशान होती थी कि मैं कैसे बेबी का ख्याल रखूंगी, मैं कैसे नियमित वर्कआउट करूंगी। लेकिन इस लाइन से मुझ बहुत प्रोत्साहन मिला।

जिन्हें नहीं पता है उन्हें हम बता दें कि दीपिका एक प्रशिक्षित ओडिसी डांसर हैं और अक्सर अपने डांस वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहती हैं। यहां भी आप उनका डांस वीडियो देख सकते हैं।  

दीपिका का कहना है कि वो ओडिशी डांस का अभ्यास प्रेग्नेंसी के पहले तक हर सुबह किया करती थीं और वो वापस उसी रूटीन में आना चाहती हैं।

पोस्ट प्रेग्नेंसी वजन कम करना

प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करना एक बड़ा टास्क हो सकता है और वो भी खासकर जब आपको साथ में बेबी का भी ख्याल रखना है। हालांकि नई माओं को पता होना चाहिए कि वजन हमेशा धीरे-धीरे कम करने की कोशिश करनी चाहिए ना कि इसके लिए जल्दबाजी दिखानी चाहिए।

यहां हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं जिससे आपको अपना पोस्ट प्रेग्नेंसी वजन कम करने में आसानी होगी।

  1. वजन कम करने की जल्दबाजी ना दिखाएं और अपने शरीर को पहले जानें और स्वीकार करें। अपने शरीर पर ध्यान दें और ये जानें कि इसी शरीर ने आपको दुनिया की सबसे प्यारी चीज दी है।
  2. समय लेकर धीरे-धीरे अपने कदम आगे बढ़ाएं और वजन कम करने की शुरुआत करें। सबसे पहले शुरुआत 15 मिनट के व्यायाम से करें और इसे धीरे-धीरे बढ़ाएं। अगर आपको लगता है कि आप अधिक कर सकते हैं तो भी हर सप्ताह 5 मिनट का समय बढ़ाएं।
  3. हमेशा व्यायाम शुरु करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें खासकर अगर आपका सी-सेक्शन हुआ है या डिलिवरी में किसी तरह की समस्या आई है तो डॉक्टर से जरुर मिलें।
  4. व्यायाम करना महत्वपूर्ण है लेकिन ये सच है कि डाइट वजन कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। डिलिवरी के 6 महीने के बाद धीरे-धीरे फैट खुद कम होना शुरु हो जाते हैं।
  5. अगर आप स्तनपान कराती हैं तो भी अपने डॉक्टर से मिलें और सुनिश्चित कर लें कि आप डाइटिंग के दौरान कोई जरुरी पोषक तत्व ना मिस करें।