Revealed..छोटे नवाब तैमूर अली खान पटौदी का निकनेम भी है उनकी तरह क्यूट

पीढ़ी दर पीढ़ी चले आ रहे रिवाज़ को कायम रखते हुए तैमूर अली खान पटौदी का भी बहुत ही प्यारा निकनेम रखा है। तैमूर का निकनेम उनकी मम्मी करीना और मौसी करिश्मा से भी अधिक कूल है।

पॉपुलर कपूर खानदार एक से बढ़कर एक निकनेम के लिए जाना जाता है, कपूर खानदान के कई टैलेंटेड स्टार्स के काफी मजेदार निकनेम है और इसी तरह से छोटे नवाब तैमूर अली खान पटौदी का भी नाम रखा गया है जो बहुत ही क्यूट है।

तैमूर का नाम मम्मी करीना कपूर और मौसी करिश्मा कपूर से भी अधिक कूल है। जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा।

छोटे नवाब तैमूर अली खान पटौदी का सुपरकूल निकनेम

Taimur's first birthday album

पूरी दुनिया जानती है कि कपूर बहनें करिश्मा कपूर और करीना कपूर का नाम बेबो और लोलो है। उनके पिता रणधीर कपूर का नाम डब्बू है तो वहीं अंकल ऋषि कपूर का नाम चिंटू है लेकिन तैमूर का नाम इन सब से भी अधिक प्यारा है।

पॉपुलर जर्नलिस्ट राजीव मसंद और अनुपमा चोपड़ा से बात करते हुए सैफ अली खान ने तैमूर के नाम का खुलासा किया। सैफ ने कहा कि तैमूर को प्यार से घर में सभी टिम बुलाते हैं।

सैफ अली खान ने ये भी खुलासा किया कि वो चाहते हैं कि तैमूर को स्टारडम डील करना आए जो उन्हें इतनी छोटी उम्र में मिली है।

taimur's first birthday

उन्होंने कहा कि जैसे उन्हें ये सब समझ आएगा उन्हें बिठाकर सबकुछ समझाना होगा। हम घर में उसके सामने नहीं चिल्लाएंगे। अच्छा व्यवहार बहुत जरुरी है। प्लीज, थैंक्यू, आदाब करने की आदत होना जरुरी है। कम उम्र से अनुशासित होना चाहिए। बॉम्बे के बच्चे कंट्रोल के बाहर होते हैं। लेकिन उसका व्यवहार अच्छा होगा। अगर वो अच्छे से नमस्ते करेगा तो उसे वहीं प्वाइंट मिल जाएगा। क्या बचपन में सारा कैसे आदाब करती थी आपको याद है? बस इतना ही हम चाहते हैं, टिम की तरफ से अच्छे से आदाब।

तैमूर के पास अनुवांशिक जीन का खजाना है..

सैफ अली खान ने ये भी कहा कि तैमूर में अनुवांशिक जीन का खजाना है। उन्होंने कहा कि वो ब्लू-आई बेबी है...ये भी अनुवांशिक है, उसमें एक झलक रबिंद्रनाथ टैगोर की दिखती है। उसमें राजकपूर और मंसूर अली खान पटौदी का जीन है। उसकी शख्शियत भोपाल की है। लेकिन देखते हैं आगे क्या होता है।

हालांकि बात जब पैरेंटिंग स्टाइल की होती हैतो सैफ और करीना इस मामले में काफी अलग हैं।taimur's birthday

करीना कपूर ने हाल में एक इंटरव्यू में कहा कि सैफ पैरेंटिंग के मामले में इंग्लिश रवैया अपनाता है और मैं पंजाबी हूं। मैं हमेशा अपने बेटे के साथ खेलती हूं। सैफ को मुझे हमेशा कहना पड़ता है कि मैं उसे सांस लेने दूं। लेकिन मैं उसके साथ ये इंज्वॉय करना चाहती हूं। हमारे लिए ये महत्वपूर्ण है कि हम उसके लिए एक खुशियों से भरा माहौल दें ताकि वो भी इंज्वॉय कर सके।

हम करीना कपूर की इस बात से सहमत हैं कि बेबी को गोद लेने और प्यार करने से उन्हें कई दूरगामी फायदे मिलते हैं। ये प्रूव हो चुका है कि त्वचा से त्वचा के संपर्क के अच्छा न्यूरोडेवलपमेंट, हाई आईक्यू और कम गुस्सा बेबी को आता है।