ट्विंकल खन्ना ने शादी के बाद क्यों नहीं बदला अपना सरनेम...कारण सुनकर आप खुश हो जाएंगे

lead image

उनसे एक फॉलोअर ने सवाल किया कि जिससे भारत में कई महिलाओं को दो चार होना पड़ता है।

ट्विंकल खन्ना अपने प्रजेंस ऑफ माइंड के लिए जानी जाती हैं। उनकी व्यांग्यात्मक शैली का कोई जवाब नहीं है। कभी कभी वो अपने जवाब से अच्छे अच्छों को होश उड़ा देती हैं खासकर जब उन्हेंसोशल मीडिया पर अजीबो गरीब सवालों से दो चार होना पड़ता है।

हाल में ट्विंकल खन्ना जिन्हें सोशल मीडिया पर Mrs FunnyBones के नाम से जाना जाता है उनसे एक फॉलोअर ने सवाल किया कि जिससे भारत में कई महिलाओं को दो चार होना पड़ता है। जी हां दरअसल उनसे पूछा गया कि क्यों वो अभी तक अपने पिता का सरनेम लगा रही हैं और उसे बदलकर कुमार नहीं किया।

 

prabhakar

पहले तो ट्विंकल खन्ना ने उनके इस सवाल को इग्नोर किया लेकिन बाद वो खुद को रोक नहीं पाईं क्योंकि वो बार बार उनसे ये सवाल किए जा रहा था। ट्विंकल खन्ना उसे जवाब देते हुए लिखा:

 

बहुत से लोग मुझसे यह कहते हैं, लेकिन इतने कड़े तौर पर नहीं जितना इस सज्जन व्यक्ति ने कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि मेरा नाम हमेशा खन्ना ही रहेगा। जिसके अंत में लिखा था #MarriedNotBranded'।

हम भी ट्विंकल खन्ना की "Married not branded" के विचार से पूरी तरह सहमत हैं। हो सकता है इसके बाद कई लोग औरतों से इस तरह के सवाल पूछना बंद कर दें। हमारे समाज की सोच को बदलने में थोड़ा समय लगेगा। लेकिन महिलाएं ट्विंकल खन्ना के इस बात से सीख सकती हैं कि ऐसे सवालों का कैसे करारा जवाब दिया जाए।

सबसे अजीब तो ये है कि कई औरतों को शादी के बाद सरनेम बदलने के लिए कहा जाता है। भारत के कई जगहों में तो औरतों का नाम भी बदला जाता है। ये एक शादी का अजीब सा नियम है जो उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश जैसे कई और शहरों में किया जाता है ।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent