जानिए क्यों नितारा को ट्विंकल खन्ना रखती हैं लाइमलाइट से दूर

lead image

नितारा को ज्यादातर मीडिया से क्यों दूर रखा जाता है इस सवाल पर ट्विंकल खन्ना ने खुलकर अपनी राय रखी कि वो क्या सोचती हैं।

अक्षय कुमार अक्सर बोलते हैं कि वो चाहते हैं कि उनके बच्चे आत्मनिर्भर बनें और साथ ही आत्मरक्षा के गुर भी सिखें।आपको हो सकता है कि यकीन ना हो लेकिन उनके मार्शल आर्ट्स में एडमिशन की वजह असल में अक्षय कुमार नहीं बल्कि ट्विंकल खन्ना थीं।

जी हां ये बिल्कुल सच है। ट्विंकल खन्ना जो खुद स्टार किड हैं और कला का काफी सम्मान करती हैं। आपको पता ना हो तो बता दें कि वो येलो बेल्ट तक पहुंच चुकी हैं और चाहती हैं उनके बच्चे उनके सपनो को पूरा करें।

ट्विंकल खन्ना थीं Yellow Belt धारक

अगर उनके बेटे आरव की बात करें तो वो अब ब्लैक बेल्ट ले चुके हैं। दो बच्चों की मम्मी ट्विंकल खन्ना ने बताया कि “ आरव ब्लैक बेल्क ले चुका है और वो इसमें और आगे तक जाना चाहता है। मैं काफी खुश हूं क्यों मैं खुद Yellow Belt तक पहुंच चुकी थी और मेरा सपना ब्लैक बेल्ट तक पहुंचना था लेकिन ये सपना परिवार के बाकी सदस्यों ने पूरा किया”।

अच्छी बात तो ये है कि अब उनकी बेटी नितारा भी मार्शल आर्ट्स सीख रही हैं। ट्विंकल खन्ना को इस बात की काफी खुशी है कि उनके दोनों बच्चे पैरेंट्स की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। लेकिन जब बात विरासत में लाइमलाइट में रहने की आती है तो ट्विंकल खन्ना अपनी चार साल की बेटी नितारा को लेकर काफी चिंतित रहती हैं।

वो अपनी बेटी को लाइमलाइट से दूर ही रखना चाहती हैं हालांकि वो कभी कभी नितारा की कुछ झलक जरुर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

नितारा को उसकी प्राइवेसी मिलनी चाहिए

नितारा को ज्यादातर मीडिया से क्यों दूर रखा जाता है इस सवाल पर ट्विंकल खन्ना ने खुलकर अपनी राय रखी कि वो क्या सोचती हैं।

 

A post shared by BOLLYHOLICS (@bollyholics__) on

उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि वो (नितारा) अभी काफी छोटी है और उसे उसकी प्राइवेसी मिलनी चाहिए। मैं अपने बेटे आरव की भी तस्वीरें भी नहीं शेयर करती हूं। मुझे लगता है कि अगर वो मेरे साथ फिल्म देखने निकलते हैं और तस्वीरें ली जाती हैं तो कोई बात नहीं लेकिन बतौर पैरेंट्स हम तब तक उन्हें लाइमलाइट से दूर रखना चाहते हैं जबतक वो इसे हैंडल करना ना सीख लें।” ट्विंकल खन्ना ने यहां पर एक सही बात कही क्योंकि सोशल मीडिया सिर्फ पॉपुलर किड्स तक ही सीमित नहीं है।

सोशल मीडिया से जुड़ी तीन बातें हर पैरेंट्स को फॉलो करनी चाहिए

चाहे आप नए पैरेंट हो या टीनएज बच्चों के पैरेंट्स हो लेकिन सोशल मीडिया के भी कुछ नियम हैं जिसे आपको भी फॉलो करना चाहिए।

  • बिना परमिशन के पोस्ट करना : जी हां ये बिल्कुल सही बात है। ये पैरेंट्स की जिम्मेदारी है कि बच्चों को सिखाएं कि उन्हें अपने शरीर पर अधिकार है लेकिन वो तस्वीरें पोस्ट करने से पूछें और दिखाएं कि वो कैसी तस्वीर पोस्ट कर रहे हैं और ये तस्वीर शेयर की जानी चाहिए या नहीं। ये टीनएज बच्चों के पैरेंट्स पर लागू होती है।
  • पैरेंटिंग के बुरे दिनों के बारे में ना करें पोस्ट : इंटरनेट पैरेंट्स के लिए वाकई सही जगह नहीं है। अगर आप अपनी पैरेंटिंग के बुरे दिनों के बारे में सोशल मीडिया पर लिखेंगे फिर जब आपका बच्चा बड़ा होगा और उसे पढेगा तो इसका असर आपके रिश्तों पर पड़ सकता है।
  • शेखी बघारने के लिए तस्वीरें पोस्ट ना करें : हो सकता है आपका बच्चा पढ़ाई में, खेलकुद में काफी अच्छा हो लेकिन बच्चे की तारीफ करने के लिए इंटरनेट सही जगह नहीं है खासकर अगर उन्हें आगे लज्जित होने से बचाना चाहते हैं। जो गर्व के पल हैं उन्हें इंज्वॉय कीजिए और ये यादें जिंदगी भर आपके साथ रहेंगी।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent