जानिए क्यों... अजय देवगन की बेटी न्यासा ने नहीं की पापा से डेढ़ साल तक बात

अजय देवगन ने अपनी बेटी के बारे में खुलासा करते हुए बयान दिया कि “वो वाकई मुझसे डेढ़ सालों तक गुस्सा थी।”

हर पिता-बेटी का रिश्ता बेहद खास होता है और कुछ ऐसा ही अजय देवगन और उनकी 14 साल की बेटी न्यासा के साथ है। दोनों ही एक दूसरे के बेहद करीब हैं और न्यासा को अजय देवगन अपना तनाव खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका बताते है।

उन्होंने शिवाय के प्रमोशन के समय भी कहा था कि न्यासा मेरी सबसे बड़ी आलोचक है। वो मुझे किसी भी समस्या की कई दिलचस्प समाधान बताती है। युग और न्यासा दोनों के कारण मैं काफी शांत महसूस करता हूं।

अजय देवगन ने अपने बच्चों की तारीफ भी की जिनकी वजह से वो काफी शांत रहते हैं। उन्होंने कहा कि न्यासा हमेशा से काफी ईमानदार और बुद्धिमान है। उसके पास एक से बढ़कर एक वन लाइनर्स होते हैं। उसकी सोच भी काफी साफ रहती है।

अपने 6 साल के बेटे युग के बारे में अजय देवगन ने कहा था कि युग ने एक दिन मुझसे बहुत ही अच्छी बात कही। मैं शूट पर जाने के लिए तैयार हो रहा था और उसने मुझे कहा कि मैं हर दिन शूट पर क्यों जाता हूं। मैं उसे समझाया कि मेरा काम पर जाना जरुरी है। उसने कहा कि मुझे काम करने की क्या जरुरत है? मैंने बताया कि मुझे काम करने की जरुरत है ताकि मैं उसके लिए पैसे कमा सकूं जिससे उसे खुशियां मिलेंगी। उसने मुड़कर कहा कि पैसे कैसे किसी को कैसे खुशी दे सकता है? मैं पांच साल के बच्चे की सोच से हैरान रह गया और इसका मेरे पास कोई जवाब भी नहीं था।

 

A post shared by King Nysa ? (@nysadevgan_) on

अजय देवगन ने माना कि बच्चों के शब्द हमसे कहीं अधिक सिंपल होते हैं लेकिन बहुत कुछ सिखा जाते हैं। हमें बतौर पैरेंट्स सीखना चाहें तो।

हालांकि अजय देवगन अपने बच्चों से काफी क्लोज हैं और न्यासा को वो अपनी गाइड मानते हैं। उन्होंने ये भी बताया कि एक ऐसा समय भी आया था जब न्यासा अपने पापा से बात नहीं करना चाहती थी। जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा!

13 साल की न्यासा ने अजय देवगन से लगभग 2 सालों तक कोई बात नहीं की और इसका कारण आपको चौंका देगा!

इसलिए दुखी थी न्यासा!

अजय देवगन ने खुलासा किया कैसे काम के कारण वो परिवार को समय नहीं दे पाते थे, अजय देवगन ने कहा था कि वो मुझसे लगभग डेढ़-दो सालों तक नाराज थी क्योंकि मैं शिवाय की शूटिंग में व्यस्त रहता था और उसे समय नहीं दे पाता था लेकिन ट्रेलर और गानों को देखने के बाद उसने मुझे कहा कि मैं अब समझी कि आप क्यों व्यस्त थे और मुझे आप पर गर्व है। ये शायद मेरे लिए सबसे बड़ा कॉम्पलिमेंट था।

 

A post shared by King Nysa ? (@nysadevgan_) on

खास बात ये है कि अजय देवगन की फिल्म शिवाय भी पिता-बेटी के रिश्ते पर आधारित थी।  उन्होंने DNA से बातचीत में कहा कि हमारे बच्चे हमें सच्चाई दिखाते हैं। पिता बनने के बाद मेरे अंदर काफी तब्दीलियां आई हैं। बच्चों के हो जाने के बाद घर एक अलग ही जगह बन जाता है। मेरे बच्चे मेरी जिंदगी में प्रकाश बनकर आए हैं। सच बताऊं तो मेरे बच्चे मेरा तनाव कम करते हैं। न्यासा और युग एक बार गले लगाते हैं तो सारी परेशानियां भूल जाता हूं। वही मेरी दुनिया हैं।

क्यों पिता का साया है जरुरी

ये तो अजय देवगन के बयान से साफ है कि उनकी बेटी को उनकी जरुरत थी और पापा की कंपनी ना मिलने के कारण वो नाराज हो गईं। ये किसी भी तरह से अजीब व्यवहार नहीं है। कई लड़कियां अपने पिता को आसपास ना देखकर उत्तेजित हो जाती हैं। यहां हम आपको तीन खास बातें बता रहे हैं जो हर बेटी अपने पिता से चाहती है।

  • सिर्फ एक पिता ही अपनी बेटी को इस बात का भरोसा दिला सकता है कि वो खूबसूरत है। जब एक पिता बोलता है कि वो खूबसूरत है तो वो आवरण में सहज महसूस करती है।
  • सिर्फ एक पिता ही अपनी बेटी को खुद को महत्व देना सिखा सकता है। जब वो अपनी बेटी को जिमम्मेदार बनाना सिखाता है और सिखाता है कि उसे भी नहीं कहने का अधिकार है तो बेटी में कॉन्फिडेंस आता है।
  • सिर्फ एक पिता ही अपनी बेटी को प्यार भरे रिश्तों को संभालना सिखा सकता है। जब एक पिता खुद के परफेक्ट इंसान होने का उदाहरण पेश करता है तो वो अपनी बेटी के लिए भविष्य के संबंधों के लिए उंचे बार सेट करता है।