जानिए कैसे नानी हेमा मालिनी कर रही हैं ईशा देओल के आने वाले बच्चे की तैयारी

lead image

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की सबसे बड़ी बेटी ईशा देओल इस साल के अंत तक मां बन सकती हैं।एक्ट्रेस और राज्यसभा सांसद हेमा मालिनी ने ट्विटर पर इस बात की आधिकारिक पुष्टि की।

अभी कुछ दिनों पहले ही हमने आपको बताया था कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की सबसे बड़ी बेटी ईशा देओल इस साल के अंत तक मां बन सकती हैं।एक्ट्रेस और राज्यसभा सांसद हेमा मालिनी ने भी खुद इसकी पुष्टि की।

उन्होंने ट्विटर पर इस बात की आधिकारिक पुष्टि की और खबर को अपने फैन्स के साथ साझा किया।

हेमा मालिनी की जिंदगी पर किताब लिख रहे लेखक और पत्रकार राम कमाल मुखर्जी ने सबसे पहले इस खबर की सूचना दी।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि "जी हां, मैं हेमा मालिनी पर किताब लिख रहा हूं इसलिए मैं उनके घर आते जाते रहता हूं। मैं सिर्फ इतना बता सकता हूं खुद हेमा जी और पूरा परिवार काफी ज्यादा खुश है। ईशा देओल को ऑक्टूबर में बेबी हो सकता है। फिलहाल वो हेमा जी के साथ उनके घर पर ही हैं और हेमा जी और धरम जी दोनों काफी खुश हैं। भरत खुद भी काफी एक्साइटेड हैं और काम से ब्रेक लेकर वो ज्यादा समय ईशा देओल के साथ बिता रहे हैं।

ईशा डिलिवरी के लिए हैं अपनी मां के साथ

एक दूसरे सूत्र ने भी खुलासा किया है कि ईशा देओल फिलहाल अपने मायके में हैं और डिलिवरी तक वहीं रहेंगी।एक्साइटेड हेमा मालिनी बेबी के आने की तैयारी भी शुरू कर चुकी हैं।

एक पॉपुलर एंटरटेनमेंट पोर्टल की माने तो ईशा देओल अपनी मां के साथ जुहु बंगले पर रह रही हैं और अपने ससुराल आती जाती रहती हैं। हेमा मालिनी अभी से प्लानिंग में लगी हैं कि बेबी का कमरा कैसे चाइल्ड फ्रेंडली होगा।

तीन कारण क्यों मायका डिलिवरी के लिए सबसे अच्छी जगह है

 

A post shared by Hema Malini (@dreamgirlhema) on


जाहिर है कि नाना नानी बनने जा रहे हेमा मालिनी और धर्मेंद्र काफी खुश हैं और पहले नाती डेरियन वोहरा के बाद दूसरे के आने की तैयारी कर रहे हैं।हेमा मालिनी की छोटी बेटी अहाना देओल का बेटा ही शायद सबसे बड़ा कारण है कि वो चाहते हैं कि ईशा उनके बचपन के घर में ही डिलिवरी के लिए रहें।अहाना भी अपने बेबी के जन्म के समय वहीं रही थीं।

 

 

A post shared by Hema Malini (@dreamgirlhema) on

कई महिलाएं अपने बेबी के डिलिवरी के लिए मायका आ जाती हैं। कुछ लोग ये परिवार की परंपरा के लिए करते हैं तो कुछ चाहती हैं कि उनका बेबी मां के घर पर हो क्योंकि इसके अपने कई फायदे हैं।

1. आपकी मां आपके साथ है :

सबसे पहला और बड़ा कारण होता है कि आपकी मां आपके साथ होती है जो आपको सबसे अच्छे से जानती हैं। बच्चे को जन्म देना एक लाइफटाइम अनुभव होता है क्योंकि वो एक मां बनती है और वो खुद की मां के पास रहे तो ये एक बेहतरीन एहसास है।

2. आप अपने कंफर्ट जोन में होती हैं :

हम सभी मानते हैं कि दिल से जहां हम बड़े होते हैं यहां हमारा कंफर्ट जोन होता है जहां हमें किसी भी चीज के बारे में सोचना नहीं पड़ता है। इसके अलावा अपने मायके से कई यादें जुड़ी हुई होती हैं।

3. आपको ज्यादा से ज्यादा आराम मिलेगा :  

चूंकि वहां आपका केयर करने के लिए आपकी मम्मी होती हैं इसलिए वो आपका ज्यादा ध्यान रखती हैं और अधिक से अधिक आराम और तनाव से दूर रहने देती हैं। और आप मानेंगे कि आपके ससुराल में ये संभव नहीं है। क्या आप भी इससे सहमत हैं?

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent