क्योंकि..से ABCD 2 तक..प्राची शाह ने इस खास शख्स के साथ जीता सबका दिल

क्योंकि सास भी बहू थी कि एक्ट्रेस प्राची शाह की शादीशुदा जिंदगी की देखिए एक झलक।

क्योंकि सास भी कभी बहू थी एक ऐसा सीरियल था जिसने भारतीय टेलीविजन को नई दिशा दी या यूं कहें कि इसके आने के बाद टेलीविजन की किस्मत पलट गई। सिर्फ टीवी की नहीं इस सीरियल के साथ साथ प्राची शाह की भी किस्मत उन्हें कहीं और ले गई। जी हां हम बात हमेशा मुस्कुराते रहने वाली डिंपल गर्ल प्राची की कर रहे हैं जो सबकी फेवरिट हैं।

वो पहले भी डीडी नेशनल के प्रसिद्ध कार्यक्रम रंगोली को होस्ट कर चुकी हैं। इसके साथ ही वो एक ट्रेंड कत्थक डांसर भी हैं। फिलहाल प्राची शाह कलर्स टीवी शो एक श्रीनगर-स्वाभिमान में शारदा सोलंकी के किरदार में नजर आ रही हैं जिसे सूरज बड़जात्या प्रोड्यूस कर रहे हैं।

हम सभी जानते है कि ABCD 2 में अपने किरदार से उन्होंने सबको इमोशनल कर दिया था लेकिन उनकी निजी जिंदगी के बारे में शायद आप बहुत कम जानते होंगे।

 

Wishing you a very happy birthday @anupampkher sir ??thank you for making us a part of your celebration ? love and regards

A post shared by Prachee Shah (@prachee_shah_paandya) on

प्राची ने विश्वास पांड्या से शादी की है जो बॉलीवुड के जाने माने प्रोड्यूसर हैं। इस कपल की एक 6 साल की बेटी कियाना भी है। प्राची और विश्वास की लव स्टोरी बिल्कुल गुजरे जमाने की टिपिकल लव स्टोरी है जो काफी दिलचस्प भी है।

 

Fresh by Nature ?#EarlyMorning #traveldiaries #Weekends #goa #blessedcouple @vishwaspaandya ?❤️

A post shared by Prachee Shah (@prachee_shah_paandya) on

पहली नजर का प्यार

दोनो की मुलाकात सेट पर हुई जहां विश्वास डायरेक्टर से बात करने आए थे। लेकिन तब उन्हें कहां पता था कि अचानक थोड़ी देर की मुलाकात पूरी जिंदगी की कमिटमेंट में बदल जाएगी।

तीन साल के अफेयर के बाद आखिरकार इस कपल ने 9 दिसंबर 2005 में आर्य समाज से शादी रचाई जिसमें मराठी और गुजराती दोनों रश्मो-रिवाज निभाए गए। दोनों की शादी भी बिल्कुल प्राइवेसी के साथ की गई थी। शादी में सिर्फ खास दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए थे। इस कपल ने अपना हनीमून मॉरिशस में तो शादी की पहली सालगिरह प्राग में मनाया।

इस कपल को देखने के बाद आप भी उनके एक दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान को महसूस कर पाएंगे। दोनों का मानना है कि जिंदगी को जीने के कॉमन नजरिये की वजह से उनकी शादी सफल रही।

 

Mini me ??❤️#daughtersarethebest #blessedmom #lifeisbeautiful #godsgrace #mom #actor #kathakdancer

A post shared by Prachee Shah (@prachee_shah_paandya) on

खुशहाल शादी का राज

प्राची अपने रिश्ते और शादी के मंत्रो को लेकर बिल्कुल साफ हैं। उनका मानना है कि सीधा संवाद और दोस्ती किसी भी शादी में बेहद जरूरी है। दोनों कम्यूनिकेशन गैप को नजरअंदाज करने का हरसंभव प्रयास करते हैं।

हालांकि दोनों के विचारों में काफी अंतर है लेकिन दोनों किसी भी बात को बिल्कुल शांति के साथ करने में विश्वास करते हैं। दोनों ही काफी महत्वकांक्षी हैं और एक दूसरे को अपना-अपना स्पेस देते हैं। ये ना सिर्फ एक दूसरे को सहजता देता है बल्कि साथ-साथ आगे बढ़ने में भी सपोर्ट मिलता है।

उनके सफल रिश्ते का असल कारण आपसी समझ है। आपको साथ हीं बता दें कि दोनों की 6 साल की बेहद क्यूट बेटी है जिसका नाम कियाना है।

दोनों का मानना है कि शादी में छोटी-छोटी बातें बड़ा बदलाव लाती है इसलिए दोनों एक दूसरे को आजतक सरप्राइज के तौर पर कभी गिफ्ट तो कभी कुछ और देते रहते हैं।

 

"Time out " ... Needed for oneself sometimes. #Traveldiaries#Shannon Falls #vancouver ?

A post shared by Prachee Shah (@prachee_shah_paandya) on

अफवाहों ने नहीं छोड़ा पीछा

कुछ दिनों पहले ही ऐसी अफवाह आई थी कि दोनों का रिश्ता टूट गया है। दोनों को कई फोन कॉल भी गए लेकिन वो इस दौर से भी निकल चुके हैं। उन्होंने अफवाहों को नकारा और कहा कि दोनों अभी भी एक हैप्पी कपल हैं।

उन्होंने इस बात को भी सुनिश्चित कर रखा है कि कोई तीसरा शख्स उनके बीच ना आए। फिलहाल ये हैप्पी कपल अपने करियर में ऊचाइयों पर हैं।

हमने क्या सीखा?

किसी भी शादी को नीचे दी गई चार बातें सिंपल और अधिक खुशहाल बनाती है। इससे कपल को उतार-चढ़ाव भरी जिंदगी को बेहतरीन तरीके से जीने की सीख मिलती है।

  1. सम्मान प्यार से पहले सम्मान आता है क्योंकि इससे हमें किसी भी चीज से ऊपर प्यार को चुनने की हिम्मत मिलती है। इसके कारण अहंकार रिश्ते से कोसों दूर रहता है।
  2. स्पेस – हर शादी में हर किसी को अपने स्पेस की जरूरत पड़ती है। एक अच्छा सकारात्मक ब्रेक और स्पेस शादी में आकर्षक को बनाए रखती है।
  3. विश्वास – ये मायने नहीं रखता कि आपका दिमाग और आपके आसपास के लोग आपको क्या विश्वास दिलाना चाहते हैं लेकिन आपका दिल सच्चाई जानता है और किसी भी रिलेशनशिप में विश्वास सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है।
  4. पहले हम – प्यार निस्वार्थ होता है। इसमें लैंगिक पक्षपात नहीं है और ये सिर्फ प्यार करना जानता है। हम का एहसास आपको हमेशा अहंकार से ऊपर उठने की हिम्मत देता है और साथ ही खुशियों के साथ लक्ष्य निर्धारित करने की प्रेरणा देता है।