क्या आपकी पत्नी भी हमेशा तनाव में रहती हैं? जानिए क्या है उसके कारण

lead image

आप अपने ऑफिस से आकर एक कप चाय अपनी पत्नी के साथ बैठकर पीना चाहते हैं लेकिन वो इतने तनाव में है कि वो बात करने के मूड में ही नहीं है

आप अपने ऑफिस से आकर एक कप चाय अपनी पत्नी के साथ बैठकर पीना चाहते हैं लेकिन वो इतने तनाव में है कि वो बात करने के मूड में ही नहीं है और आप अकेले ही बैठकर शाम की चाय पीते हैं, ऐसे में आप क्या करते हैं।

क्या आप कभी ये सोचते हैं कि वो इतने ज्याद तनाव में क्यों हैं? नहीं आप भी बस पलटकर जवाब देते होंगे कि "हर समय मुंह उतरा क्यों रहता है तुम्हारा"। क्या आपने कभी सोचा कि क्या कारण है कि वो हमेशा तनाव में रहती हैं। यहां हम आपको कुछ कारण बता रहे हैं कि आपकी पत्नी क्यों तनाव में रहती हैं।

1. आप हमेशा उन्हें जज करते हैं

घर की साफ सफाई, बच्चों का स्कूल देखना, ऑफिस देखना और आपको देखना इन सब में वो दिन रात एक किये रहती हैं लेकिन जैसे ही आप घर गंदा देखते हैं या बिखरा पड़ा देखते हैं आप दोष उन्हें देते हैं कि उनके पास घर और परिवार देखने का समय नहीं है।

2. सारा काम उन्हें ही करता पड़ता है

housewife क्या आपकी पत्नी भी हमेशा तनाव में रहती हैं? जानिए क्या है उसके कारण

बच्चों को स्कूल लाना पहुंचाना हो, सास ससुर के लिए खाना बनाना, घर संभालना हो क्या सारी जिम्मेदारी आपकी पत्नी की ही है? क्या आप कभी उनकी मदद करते हैं या प्यार से एक बार ठीक है हो जाएगा जैसी सुकून देने वाली बात की हो।

3. वो उपेक्षित महसूस करती हैं

एक इडियन पत्नी के लिए बेबी के आ जाने के बाद सारा दिन एक जैसा ही होता है। ना तो वो कभी दोपहर में सो पाती हैं या कभी आराम करने के लिए अच्छे से समय मिल पाता है। रात में बच्चे बीमार भी पड़ जाएं तो भी वही जागती हैं।कभी कभी तो सारी रात जागी रहती हैं।

4. कोई उनकी भी तो सुनो

आप हमेशा उन्हें जज करते रहते हैं लेकिन क्या आपने कभी उनकी बात सुनने की और समझने की कोशिश की है कि वो टेंशन में हैं। शायद बच्चों के खराब परफॉर्मेंस या सास से कोई बात के कारण नाराजगी। आप एक बार उन्हें बस चिल करने और आराम से रहने के लिए कहें। कभी एक कप चाय या कॉफी ही बना दें और उनकी बात को समझें।

5.उन्हें भी लाड़ प्यार की जरूरत है

कभी कभी महिलाएं मां, पत्नी, बेटी या बहुत का किरदार निभाते निभाते थक जाती हैं। उन्हें बस क्वालिटी टाइम की जरुरत है और उन्हें भी एक बच्चे की तरह Pamper करने की जरूरत है। कभी कभी एक रोमांटिक पति बनकर उन्हें  मसाज दें या डेट पर ले जाएं। फिर उनके चेहरे की खुशी देखने लायक होगी।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent