कैसे शादी के लहंगे को फिर से इस्तेमाल में लाएं...पढ़िए कुछ Super Cool  तरीके

अगर आप भी मेरे जैसे हैं जो अपने खूबसूरत लहंगे का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यहां हम आपको कुछ तरीके बता रहे हैं कि आप कैसे लहंगे का दोबारा इस्तेमाल कर सकती हैं।

कई महीनो तक रिर्सच और इंटरनेट पर समय गुजारने के बाद में अपने शादी के लहंगे को चुन पाई। मैंने अपने लिए एक बहुत ही खूबसूरत चेरी रेड सिल्क का लहंगा ली थी। इसमें जड़ी की कढ़ाई इसे और भी खूबसूरत बना रही थी। एक नजर में मुझे ये पसंद आ गया था।

लेकिन आज शादी के तीन साल हो गए और जब मैं अपने बॉक्स खोलती हूं  जिसमें मैंने बड़े प्यार से उसे पैक कर रखा है। मैंने उसे अपने भाई की शादी में पहनने का सोचा (याद कीजिए जेनेलिया डिसूजा ने अपनी भाई की शादी में अपनी शादी का लहंगा पहना था)।

अगर आप भी मेरे जैसे हैं जो अपने खूबसूरत लहंगे का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यहां हम आपको कुछ तरीके बता रहे हैं कि आप कैसे लहंगे का दोबारा इस्तेमाल कर सकती हैं।

1.थोड़ा हल्का बनाइए

 

 

#Repost @thesnobjournal with @repostapp ・・・ #TheSnobJournal in her latest blog post in an outfit by #anitadongre

A photo posted by anitadongre (@anitadongre) on

(Image courtesy: Instagram)

शादी का लहंगा हमेशा अधिक वर्क वाला और बहुत अधिक घेरे वाला होता है। आपको भी याद होगा कि कैसे आपने डिजाइनर को और भी कली लगाने को बोला था। मैंने भी किया था। लेकिन अब अगर आप उसे दूसरी की शादी में पहनना चाहते हैं उसका घेरा थोड़ा कम करवाइए ताकि आप आराम से पहन सकें और इधर उधर घूम सकें।

2. अनारकली है बेहतरीन उपाय

 

(Image courtesy: Instagram)

आप अपने शादी के लहंगे को एक खूबसूरत अनारकली में बदलवा सकती हैं। आप अपने डिजाइनर को बोलिए वो लहंगे के अंदर सर्पोट करने वाला मैटेरियल निकाल दे और इसे इसकी फीटिंग ब्लाउज के साथ जोड़ दे। इससे ये आरामदायक भी बन जाएगा। मेरा विश्वास कीजिए कि अगर इसे अच्छे से सिला गया है तो कोई नहीं देखता कि लहंगा फिर से इस्तेमाल किया गया है। आप चाहें तो बीच में एक लंबी कट भी डिजाइनर को देने बोल सकती हैं।

3. ड्रेस की तरह इस्तेमाल कीजिए

 

(Image courtesy: Instagram)

आप अपने लहंगा को स्कर्ट की तरह भी पहन सकती हैं। इसके उपर बिल्कुल प्लेन बिना वर्क किया हुआ शर्ट पहन सकती हैं और ये काफी अलग भी दिखेगा और लोगों की अंटेशन भी मिलेगी। आप इसके उपर बटन वाला शर्ट डाल सकती हैं और लहंगा को स्कर्ट की तरह पहन सकती हैं। आलिए भट्ट के सुपर कूल लहंगे और शर्ट के कॉम्बिनेशनल को देखिए। हमें उनके इस फैशन सेंस से प्यार हो गया।र

4. जैकेट का आइडिया कब काम आएगा

 

 

My dearest Birthday girl Kareena ????show stopper Always ????

A photo posted by Manish Malhotra (@manishmalhotra05) on

(Image courtesy: Instagram)

ब्राइडल लहंगे को एक लंबी स्लिट (कट) वाली जैकेट के साथ पहनिए। ये आजकल फैशन में है और आपको इसे जरूर ट्राई करना चाहिए। मैंने अपने सगाई के लहंगे को शैंपेन के रंग के जैकेट के साथ ट्राई किया और ये आइडिया मेरी बेस्ट फ्रेंड की शादी में सुपरहिट हो गया। आप जैकेट में स्लिट आगे ये साइड में कहीं भी डलवा सकती हैं जैसे करीना कपूर ने मनीष मल्होत्रा के इस लहंगे में किया है।

5. कुछ कलर ब्लॉकिंग कीजिए

 

(Image courtesy: Instagram)

कोई जरूरी नहीं कि आप अपने ब्राइडल लहंगा के हमेशा उसी रंग के ब्लाउज के साथ पहने। कलर ब्लॉकिंग का इन दिनों फैशन चला हुआ है इसलिए देर मत कीजिए और इसे कैश कर डालिए। अगर आप किसी दोस्त की कजिन की शादी में जा रहे हैं तो बस लहंगे के ब्लाउज को छोड़िए और लहंगे के स्कर्ट को बिना किसी वर्क के ब्लाउज साथ पहनिए। भूमि पेंडरेकर के इस लहंगे को देखिए। मनीष मल्होत्रा के डिजाइन से आप सीख सकती हैं।

6. मिक्स एंज मैच

 

Old rose #thread #embrodiery #kashmir #evening #wear #collection #indian #chic @kajol_devgn

A photo posted by Manish Malhotra (@manishmalhotra05) on

(Image courtesy: Instagram)

कोई जरूरी थोड़ी है कि लहंगे के ब्लाउज को आप सिर्फ लहंगा के साथ पहने। उसे किसी सलवार के साथ या दुपट्टे को किसी हल्के सूट के साथ डालिए। या फिर जैकेट और धेटी के साथ पहन सकती हैं। काजोल ने जिस तरह से खूबसूरत चुन्नी को सलवार सूट के साथ डाला है वो वाकई बेहद खूबसूरत लग रहा है।

7. साड़ी की तरह दुपट्टा

(Image courtesy: Instagram)

अगर आप भी मेरी तरह हैं तो आपको भी लहंगे के साथ काफी लंबा दुपट्टा मिला होगा। तो उसे साड़ी की तरह कैसे इस्तेमाल किया जा सकत है! दुपट्टे को एक सिंपल से स्कर्ट और वर्क किए ब्लाउज के साथ पहनें। चाहें तो अपने बालों को खुला रखें या कुछ स्पार्कल हेयर का इस्तेमाल करें। इसमें कोई शक नहीं है कि पार्टी में सबकी निगाहें आप पर ही होंगी।

8. जैसा है वैसे ही पहने

(Image courtesy: Instagram)

कभी कभी ब्राइडल लहंगा से हमें इतना प्यार होत है कि हम इसमें कुछ छेड़छाड़ नहीं करना चाहते। इसलिए इसे ऐसे ही रहने दीजिए। बस इसे पिछली बार जैसे पहना था उससे अलग पहनिए। अपन बालों को खुला रखें और पासा या झूमर साथ में पहनें। दुपट्टा को हल्के अंदाज में लें।

9.  कटवा लें

(Image courtesy: Instagram)

ये भले थोड़ा संवेदनहीन लगे लेकिन अगर आपने अपने लहंगे को किसी भी तरह गंदा या कुछ ऐसा कर दिया जो ठीक नहीं हो सकता जो इसे कटवाएं और इसके वर्क को अनारकली, सलवार सूट, शर्ट, जैकेट जिसमें अच्छा लगें लगवाएं। इससे पुरानी यादों को आप नई चीजों से जोड़ सकती हैं। करीना कपूर की तरह आप भी इसे ऐसे जोड़कर कुछ नया बना सकती हैं।

अगर आपके पास कोई सवाल या रेसिपी है तो कमेंट सेक्शन में जरूर शेयर करें।

Source: theindusparent