करीना कपूर ऐसे कर रही है अपना प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम...

lead image

अपने डाइटिशियन रूजूता दिवेकर के साथ मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने शेयर किया कि ये डाइट धीरे धीरे उनके प्रेग्नेंसी के दौरान 18 किलो बढ़े वजन को घटाने में मदद कर रहा है।

हाल ही में मां बनीं करीना कपूर ने प्रेग्नेंसी के बाद का अपना देसी डाइट सबके साथ शेयर किया था। उन्होंने बताया था कि उनकी डाइट में घी, गुड़ चावल सबकुछ शामिल है और उनके इस खुलासे के बाद सबने इन चीजों को नोटिस किया।

ज्यादातर समय इन देसी खाने के आइटम को लोग वसा युक्त समझकर नजरअंदाज करते हैं और रोज के डाइट में शामिल नहीं करते। करीना ने ये भी शेयर किया था कि वो इसके साथ साथ अपने वजन को कम करने पर भी ध्यान दे रही हैं और इसका सारा क्रेडिट उनके डाइट प्लान को जाता है।

करीना कपूर का बेबी के बाद का डाइट प्लान कर रहा जादू!

 

अपने डाइटिशियन रूजूता दिवेकर के साथ मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने शेयर किया कि ये डाइट धीरे धीरे उनके प्रेग्नेंसी के दौरान 18 किलो बढ़े वजन को घटाने में मदद कर रहा है।

दिवेकर ने बताया कि करीना के खास डाइट में आयरन युक्त गुड़, नारियल के लड्डू, तिल की चक्की और बाजर की रोटी, एक चम्मच घी और रात में एक ग्लास दूध भी शामिल है। इसे फॉलो करने के बाद करीना मानती हैं कि उनका वजन तो कम होगा ही।

करीना थीं सही..हो गया प्रूव

करीना कपूर का देसी डाइट प्लान और साथ ही व्यायाम के कारण बेबो काफी वजन कम कर चुकी हैं। उनकी ये नई तस्वीरें देखकर आप भी उनका डाइट प्लान को फॉलो करना चाहेंगी।

तैमूर के आने के बाद करीना की लाइफ

करीना कपूर हाल में नए चैनल सोनी बीबीसी अर्थ के एड में नजर आईं जिसमें वो खूबसूरत लग रही थीं। डिलिवरी के कुछ समय बाद ही करीना कपूर वापस काम पर आ गईं और उन्होंने दिखाया कि कैसे कामकाजी महिलाओं की जिंदगी बच्चों के आने बाद भी नहीं बदलती है।

करीना कपूर ने शेयर किया कि वो सबकुछ कर रही हैं जो एक नॉर्मल मां करती हैं। बस अब प्राथमिकताएं बदल गई हैं। उन्होंने कहा कि “प्राथमिकताएं हमेशा बदलती रहती हैं और तैमूर के आने के बाद भी मेरी प्राथमिकता बदली है। मैं अब मल्टी-टास्किंग हो गई हूं और अब जैसे हर किसी के बच्चे होते हैं और जिंदगी में सबकुछ मैनेज करते हैं मैं भी कर रही हूं।“

जहां तक रात भर जागने की बात है बेबो मानती हैं कि ऐसा कुछ नहीं है। उनका मानना है कि “ एडवेंचर तो अभी शुरू हुआ है। मां बनना बहुत ही निजी अनुभव होता है। मैं इसके बारे में करिश्मा से भी सलाह नहीं ले सकती हूं। हर किसी का अपने बच्चे से अलग रिश्ता होता है। मेरे साथ Sleepless Nights जैसा कुछ नहीं हो रहा है बल्कि काफी मस्ती भी रातें होती हैं।“

करीना कपूर के रिस्पॉन्स से पता चल रहा था कि वो भी किसी वर्किग मम्मी की तरह अपने काम पर लौट आई हैं। बस अंतर इतना है कि उनके काम में वो कैसी दिखती हैं ये मायने रखता है और वो उसे पाने की पूरी कोशिश कर रही हैं।

इसमें कोई शक नहीं है कि उनका मेहनत दिख रहा है और अगर आपको नहीं पता कि उनका फंडा क्या है तो ये रहा Quick Recap

करीना की पोस्ट-प्रेग्नेंसी डाइट फॉलो करने के लिए इन बातों पर दें ध्यान

  • Exercise: एक्सपर्ट और करीना का भी यही मानना है कि चलना और कुछ योगा आसन करना सबसे आसान तरीका है जिससे आप पोस्ट प्रेग्नेंसी वजन कम कर सकती हैं।
  • भारतीय खानपान को डाइट में करें शामिल - किस तरह का शॉर्टकट या वेस्टर्न डाइट अपनाने की बजाय देसी खाने को अपने डाइट में शामिल करें। जिसमें घी, गुड़, दाल, बाजरा, चावल शामिल है।
  • अपने शरीर को बदलने पर जोर ना दें – करीना कपूर का मानना है कि वो अपने शरीर को प्रेग्नेंसी के बाद वापस ठीक होने पर जोर दे रही हैंय़ हर नयी मां को ध्यान रखना चाहिए वापस शेप में आने के लिए किसी तरह की जल्दबाजी ठीक नहीं है। इससे उल्टा असर भी पड़ सकता है।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent