एक कॉमन इंडियन बात जो ऐश्वर्या राय बच्चन, करीना कपूर, शिल्पा शेट्टी भी follow करती है

काले धागे से बुरी नजर वाले ब्रेसलेट तक वो सिर्फ अपने उपर नहीं बल्कि अपने बच्चों पर भी आजमाती हैं। ये माएं कोई और नहीं ऐश्वर्या राय बच्चन, शिल्पा शेट्टी और करीना कपूर हैं।

अगर आपको लगता है कि सिर्फ आपकी मम्मी ही काला धागा बुरी नजरों से बचाने के लिए बांधती हैं तो आप गलत हैं। क्योंकि सेलिब्रीटि मॉम भी इस तरह के अंधविश्वास में विश्वास करती हैं।

काले धागे से बुरी नजर वाले ब्रेसलेट तक वो सिर्फ अपने उपर नहीं बल्कि अपने बच्चों पर भी आजमाती हैं। ये माएं कोई और नहीं ऐश्वर्या राय बच्चन, शिल्पा शेट्टी और करीना कपूर हैं। जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा

नजर लग जाएगी

हाल में ही दिए एक इंटरव्यू में तीसरी बार पापा बने सैफ अली खान ने कहा था कि वो काली नजर में विश्वास नहीं करते लेकिन उनकी पत्नी करीना कपूर करती हैं।

सैफ अली खान ने अपने व्हाट्सअप पर तैमुर की प्रोफाइल पिक्चर डाली थी और ये तुरंत वायरल हो गया। इससे मम्मी करीना कपूर काफी चिंतित हो गईं। वो नहीं चाहती थी कि तैमुर की तस्वीर वायरल हो।

सैफ अली खान ने कहा कि “वो खुश नहीं थी। उसे लग रहा था कि ‘नजर लग जाएगी’ लेकिन अगर नजर लगनी होती करीना अब तक हॉस्पिटल में होती। मैं इनसब में विश्वास नहीं करता।“ मेरा कोई इरादा नहीं था लेकिन मेरा उसे छिपाने का भी कोई प्लान नहीं है। तैमुर पहले से ही काफी पॉपुलर है और इसलिए हम उसे जमीन से जुड़े रहना सिखाएंगे क्योंकि लोगों की उसपर नजर रहेगी वो जो भी रहेगा।  

करीना कपूर की अंधविश्वासी मम्मी के कल्ब में नई एंट्री हुई है तो शिल्पा शेट्टी इस लिस्ट में पहले से है।

राहु काल का डर

शिल्पा शेट्टी खुद और राज वियान को भी गोल्ड चेन जिसमें शैतानी आंख बनी होती है पहनती हैं। उनके बेटे एक ताबीज भी पहनते हैं। ऐसा लगता है कि वो भी अपने बेटे को बुरी ताकतों से दूर रखना चाहते हैं इसलिए वियान को लाल धागे में ताबीज पहनाती हैं।

ऐसा इसलिए भी हो सकता है क्योंकि शिल्पा शेट्टी राहु काल में काफी विश्वास करती हैं।

ऐसा कह जाता है कि राहुल काल का जो कुछ घंटा होता है इसमें शिल्पा कोई भी महत्वपूर्ण काम नहीं करती हैं। चाहे वो पर्सनल या प्रोफेशनल हो। IPL मैच के दौरान भी वो कुछ चीजों को फॉलो करती थी ताकि टीम जीत जाए।

वो खुद भी हमेशा कुबूल करती हैं कि वो कुछ चीजों को मानती हैं जैसे “मैच के दौरान मैं दो घड़ी पहनती हूं और हमेशा ध्यान रखती हूं कि पैर पर पैर चढ़ा कर ना बैठूं।अब मैं ब्रेसलेट में विश्वास करती हूं। “

नजर का काला धागा

 एक और पॉपुलर मां जो काफी धार्मिक हैं भी हैं..जी हां हम बात कर रहे हैं ऐश्वर्या राय बच्चन की।

जब लोगों को पता चला कि ऐश्वर्या राय मांगलिक हैं तो कहा गया कि उन्होंने पहले पेड़ से शादी की उसके बाद अभिषेक बच्चन से।

वो भी बुरी नजर में विश्वास करती हैं और आराध्या को हमेशा बायें पैर में काला धागा बांध कर रखती हैं। जब से आराध्या का जन्म हुआ वो पहली बार स्पॉट की गईं तब से वो हमेशा काले धागे में नजर आती हैं।

गणपति पूजा के दौरान भी वो भी काले धागे में पाई गईं थी।

ये मॉम अलग अलग कारणों से कईयों की आइडल हैं और अंधविश्वास में विश्वास करती हैं खासकर जब बात बच्चों की हो। ये उनकी पसंद है और इन चीजों को मानकर उन्हें भी खुशी मिलती है।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent