ऋतिक-सुजैन की हॉलिडे तस्वीरें करती हैं बयां..तलाक के बाद कुछ ऐसा होना चाहिए पार्टनर से रिश्ता

lead image

इस साल एक सेलिब्रिटी कपल ऐसे भी हैं जो अपनी छुट्टियों के साथ हमें रिश्तों के बारे में कई महत्वपूर्ण सीख भी दे रहे हैं

गर्मियों के समय में हमारे बॉलीवुड सेलिब्रिटी अपनी हॉलिडे तस्वीरों से हमें भी एक लंबी छुट्टी पर जाने की प्रेरणा देते हैं। इस साल एक सेलिब्रिटी कपल ऐसे भी हैं जो अपनी छुट्टियों के साथ हमें रिश्तों के बारे में कई महत्वपूर्ण सीख भी दे रहे हैं। ये कोई और नहीं बल्कि ऋतिक रोशन और उनकी पूर्व पत्नी सुजैन खान हैं।

सुजैन खान इस साल गर्मियों में अपनी मम्मी जरीन खान और आंटी के साथ रोम घूमने गईं थीं। फिलहाल सुजैन खान ऑरलैंडो के यूनिवर्सल स्टूडियो में बेटे रेहान और ऋदान के साथ भी छुट्टियां मना रही हैं।

सुजैन अकेले नहीं बल्कि अपनी दोस्त सोनाली बेंद्रे, गायत्री जोशी और उनके बच्चों के साथ हैं। लेकिन हमारा ध्यान वेकेशन में फैमिली और दोस्तों से इतर जिसके ऊपर गया वो कोई और नहीं बल्कि ऋतिक रोशन हैं।

 

दोनों ने साथ में अपनी तस्वीरें शेयर की और ये एक्स-कपल आज भी बहुत ही अच्छा रिश्ता शेयर करते हैं। वो अपने बच्चों के भी बेहतरीन पैरेंट्स हैं। सुजैन और ऋतिक रोशन दोनों ही रिश्तों को नई परिभाषा दे रहे हैं।

इन दो एक्स कपल का साथ में आना अफवाहों का बाजार भी गर्म कर रहा है कि क्या दोनों साथ में आ सकते हैं। लेकिन अभी हम इतना जरूर कह सकते हैं कि जिस परिपक्वता के साथ दोनों अपने रिश्ते और जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है।

 

 

#Fun #Friends #UniversalStudios #Orlando #SummerVacay @suzkr @gayatrioberoi @hrithikroshan

A post shared by Sonali Bendre (@iamsonalibendre) on

अगर आप भी हैं सह-अभिभावक तो इन बातों का रखें ख्याल

अगर रिश्ता टूट जाने के बाद भी आपने बच्चों की खातिर आपस में कोई कड़वाहट ना रखने और मैत्रीपूर्ण संबंध का फैसला लिया है तो आपने वाकई प्रशंसनीय और साहसी कदम लिया है।

 
Hrithik and Sussane Khan ऋतिक सुजैन की हॉलिडे तस्वीरें करती हैं बयां..तलाक के बाद कुछ ऐसा होना चाहिए पार्टनर से रिश्ता

यहां हम रिलेशनशिप काउंसलर के आधार पर कुछ सलाह दे रहे हैं जिनका ध्यान रखें

1. कानूनी बातें अदालत में छोड़ दें: तलाक ले रहे कपल के तौर पर आप कई कानूनी लड़ाईयों से भी गुजर सकते हैं। कस्टडी से लेकर आथिक मामले भी कोर्ट में जाते हैं जो आपको उदास कर सकते हैं। अगर आपके बच्चे भी इनमें शामिल हैं तो खासकर इन बातों को कोर्ट में सुलझाएं। कोर्ट के बाहर इन बातों को लाने का कोई मतलब नहीं है। इससे सिर्फ आपके बीच के रिश्ते और तल्ख होंगे।

2. सभी खास अवसर सेलिब्रेट करें: अपने बच्चों की खातिर जो भी बेहद खास मौके हो उन्हें साथ में सेलिब्रेट करें। चाहे ये स्नातक के बाद प्रोग्राम हो या जन्मदिन हो।

3. अपने बच्चों के साथ शेयर करें: चाहे आपके बच्चे छोटे हो या बड़े, उनके साथ उनकी समझ के हिसाब से अपने नए रिश्ते के बारे में समझाने की कोशिश करें। उन्हें इस बात का भरोसा दें कि उनके मम्मी पापा आज भी उनसे इतना ही प्यार करते हैं और हमेशा उनके साथ है।

Source: theindusparent.com