ईशा देओल ने शेयर की आने वाले मेहमान की नर्सरी की पहली झलक..देखिए आप भी

ईशा देओल ने एक बहुत ही प्यारा थीम चुना है। वो कमरे के रंग से लेकर पालने के कपड़े के रंग, पर्दे, और बेबी के खिलौने तक फाइनल कर चुकी हैं।

प्रेग्नेंट मॉम ईशा देओल इन दिनों एक मिशन पर हैं। जी हां मिशन है अपने आने वाले बेबी के लिए परफेक्ट नर्सरी तैयार करना। ईशा देओल अपनी पंसद किए गए थीम के अनुसार नर्सरी पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। 

ईशा देओल अपनी डिलिवरी के काफी नजदीक हैं और आखिरी समय में नर्सरी से जुड़े काम को खत्म करने में पूरे उत्साह के साथ लगी हुई हैं।

बेबी की नर्सरी तैयार कर रहीं ईशा देओल

ईशा देओल ने एक बहुत ही प्यारा थीम चुना है। वो कमरे के रंग से लेकर पालने के कपड़े के रंग, पर्दे, और बेबी के खिलौने तक फाइनल कर चुकी हैं।

इसे वो अपने परिवार और दोस्तों के साथ भी शेयर कर रही हैं और इसकी तस्वीरों का कोलाज उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया है जिसे देखकर साफ पता चल रहा है कि बेबी की नर्सरी कैसी होगी।

 

A post shared by Esha Deol (@imeshadeol) on

इस तस्वीर के साथ जल्द ही मां बनने जा रही ईशा देओल ने लिखा है: "मैं अपनी दोस्त और इंटिरियर डिजाइनर  @nooreinjumani के साथ नर्सरी को लेकर क्रिएटिव हो रही हूं। मैं विंटेज पुराने लुक और लेस के साथ कुछ नया करने जा रही हूं.#BharatFurnishings #NooreinJumani #DesignVilleStudio".

ईशा देओल अपने दूसरी तिमाही के अंत में हैं और जल्द ही तीसरी तिमाही शुरू हो जाएगी। उन्होंने 'सफेद विंटेज' थीम अपने बेबी के लिए चुना है।

निष्पक्ष रंग चुन रही हैं ईशा देओल

ईशा देओल ने बेबी के नर्सरी के लिंग निष्पक्ष रंग चुना है जिसमें थोड़ी स्त्रीत्व की झलक भी दिखाई देगी क्योंकि ईशा देओल लेस को थीम में जोड़ना चाहती हैं जो फिलहाल फैशन ट्रेंड में है। वो ये सब खुद ही फाइनल कर रही हैं और जाने माने मुंबई बेस्ड डिजाइन कंपनी के साथ अपनी क्रिएटिविटी साझा कर रही हैं।

सीनियर एक्ट्रेस हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल बेबीमून के बाद कई चीजें लेकर आई हैं और ये पर्स/carriage भी उनमें से एक है। इसमें कोई शक नहीं है कि ईशा देओल करीना और सैफ के रास्ते पर चल रही हैं -  दोनों ही तैमूर की नर्सरी में काफी व्यस्त रहे थे।

 

A post shared by Esha Deol (@imeshadeol) on

एक जैसी है ईशा और करीना की थीम

सैफ और करीना ने इसके साथ रॉयल स्पर्श दिया और अधिक से अधिक सफेद और हल्के रंगो का प्रयोग किया। ऐसा लग रहा है कि ईशा देओल भी उसी रास्ते पर चल रही हैं और कहना गलत नहीं होगा कि ये काफी फैशनबेल नर्सरी होगा।

लेकिन अगर आपको ये लगता है कि करीना कपूर या ईशा देओल जैसी नर्सरी बनाना मुश्किल है तो आप गलत सोच रहे हैं।अपनी पसंद के अनुसार थीम पर काम करना और उसकी खूबसूरती बढ़ाने के अलावा आपको जरूरत है कुछ और भी चीजों को नर्सरी में जोड़ने की ताकि एक प्रैक्टिकल और अच्छी नर्सरी तैयार हो सके।

 

A post shared by The Diaper Drama (@thediaperdrama) on


यहां जानिए क्या क्या आपको नर्सरी में जरूर रखना चाहिए

कैसे करें बेबी का नर्सरी तैयार

  • वॉलपेपर: बच्चों के साथ रंगो को लेकर प्रयोग करने से बिल्कुल भी ना कतराएं। इसका अर्थ ये नहीं कि आप नीयॉन से सजा दें बल्कि जितना हो चमकीले रंगो का उपयोग करें। आप चाहें तो साथ ही गैरमामूली रंगो को भी रखें जैसे हरा, कॉफी, पानी का हरा रंग या नारंगी। अगर आप पेस्टल शेड पसंद करते हैं तो इसका भी इस्तेमाल करें।
  • बड़े आकार का पालना: जैसा कि बेबो औऱ सैफ ने अपने बेबी के नर्सरी में किया है, आप भी एक ऐसा पालना ले सकती हैं जो बेबी के बड़े होने पर खुलकर बिस्तर के रूप में इस्तेमाल किया जा सके। अगर आप पुराने पालने का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि ये पूरी तरह से सुरक्षित हो। एक बार आपने बेबी के लिए पालना ले लिया तो अच्छा बिस्तर लेने में कोई कोताही ना बरतें। सुनिश्चित कर लें कि ये सूती का हो और बच्चों की त्वचा के हिसाब से परफेक्ट हो। कोशिश करें कि ये बहुत साधारण हो और बेबी के साइज का ही हो ताकि वो आराम महसूस करे।
  • फीडिंग कुर्सी: कई नई मॉम अलग से फीडिंग कुर्सी के महत्व को नहीं समझ पाती हैं। यहां आप आराम से और सही तरीके से बैठकर बेबी को स्तनपान करा सकती हैं। चूंकि  स्तनपान के लिए सीधे बैठने की सलाह दी जाती है इसलिए कुर्सी आपके लिए सबसे सही है।
  • रखने के लिए जगह: सामान रखने के लिए खुले आलमारी की भी बेबी के होने के बाद आपको जरूरत पड़ेगी। आप उसमें बेबी के डायपर और कपड़े रख सकती हैं। आप इसमें बच्चों के खिलौने भी रख सकती हैं जिससे कमरा साफ सुथरा दिखेगा।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें  

Hindi.indusparent.com द्वारा ऐसी ही और जानकारी और अपडेट्स के लिए  हमें  Facebook पर  Like करें