...तो इसलिए टूटी करण जौहर और काजोल की 25 साल पुरानी दोस्ती

हम सब जानते हैं कि काजोल और करण जौहर पिछले कई सालों से बेस्ट फ्रेंड थे। उनकी दोस्ती ऐसी थी कि करण अपनी कोई भी फिल्म बिना काजोल के गेस्ट अपीयरेंस के रिलीज नहीं करते।

ये शॉकिंग है कि कैसे आपकी शादीशुदा जिंदगी की आपकी दोस्ती के बीच में आ सकती है लकिन जो भी करण जौहर और काजोल के बीच में हुआ वो आपको झटका दे सकता है।

हम सब जानते हैं कि काजोल और करण जौहर पिछले कई सालों से बेस्ट फ्रेंड थे। उनकी दोस्ती ऐसी थी कि करण अपनी कोई भी फिल्म बिना काजोल के गेस्ट अपीयरेंस के रिलीज नहीं करते।

याद कीजिए कैसे काजोल ने अपना वजन तक कभी अलविदा ना कहना गाने के लिए घटाया था और स्टूडेंट ऑफ द ईयर के डिस्को दिवाने गाने में भी काजोल का स्पेशल अपीरेंस था।करण जौहर कहते थे कि काजोल उऩकी लकी चार्म है और वो फिल्मों में गुड लक लाती हैं।

776d1892f60329071c4f9b28cffafb33

लेकिन रातों रात सब बदल गया, जो दोस्ती लाइफटाइम दोस्ती कही जाती थी वो अचानक बदल गई और दो बेस्ट फ्रेंड्स से अपने अपने रास्ते अलग कर लिए।इसकी शुरूआत तभी दिखी थी जब करण जौहर की ऐ दिल है मुश्किल अजय देवगन की फिल्म शिवाय के साथ ही रिलीज करने की घोषणा की गई।

एक बार एक प्रमोशन इवेंट में अजय देवगन ने कहा भी था कि “मैं और वो (करण जौहर) कभी दोस्त नहीं थे। काजोल के रिश्ते भी अब पहले जैसे अच्छे नहीं रहे। ये निजी मामला है..इसका हमारे प्रोफेशन से कोई लेना देना नहीं है।येनिजी और चोट पहुंचाने वाला है।इसका फिल्म के क्लैश से कोई लेना देना नहीं है। मैं इसके बारे में कोई बात नहीं करना चाहुंगा।“

कहते हैं पक्की दोस्ती कभी नहीं टूटती...

कहते हैं पक्की दोस्ती कभी नहीं टूटती। काजोल और करण जौहर के फैन्स अभी भी इसी आशा में है कि वो फिर से दोस्त बन जाएंगे। लेकिन अब करण जौहर ने कहा है अब काजोल के लिए कोई फीलिंग ही नहीं रह गई है। उन्होंने इस झगड़े के पीछे कारण भी बताया जो आपको रूला देंगी।

कऱण जौहर ने अपनी ऑटोबॉयोग्राफी एन अनसूटेबल ब्वॉय में अजय देवगन ने कहा है कि अजय देवगन ने उनके बीच दरार डाली जो अब कभी ठीक नहीं हो सकती। करण जौहर ने कहा कि “अब मेरा और काजोल का कोई रिश्ता नहीं रहा। कुछ ऐसा हुआ जिससे मुझे बहुत ज्यादा दुख हुआ और मैं अंदर तक हिल गया।“

  

करण जौहर ने ये भी कहा कि मेरे और काजोल के बीच कभी कोई प्रॉब्लम थी ही नहीं।“प्रॉब्लम हमेशा उसके पति और मेरे बीच थी जो सिर्फ मैं काजोल और अजय देवगन जानते हैं।मुझे लगता है कि वो 25 सालों की दोस्ती को स्वीकार ना कर अगर अपने पति को सपोर्ट करना चाहती है तो ये उसका कदम है जो कही ना कहीं मैं समझता भी हूं।“

करण जौहर ने ये भी कहा कि ऐ दिल हा मुश्किल-शिवाय के क्लैश के समय अजय देवगन ने कमाल आर खान पर निशाना साधा था कि उसे शिवाय के खराब रिव्यू लिखने के पैसे दिए गए हैं लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन काजोल के एक ट्वीट ने सब खत्म कर दिया।

काजोल का वह ट्वीट जिसकी करण जौहर बात कर रहे हैं।

करण जौहर इस ट्वीट के पहले तक आशा कर रहे थे कि सबकुछ ठीक हो जाएगा लेकिन काजोल के ट्वीट ने ताबूत में आखिरी कील ठोंकने का काम किया।“वो किसी भी इंसान के लिए सबसे बुरा था जिसे आपने इतना प्यार किया हो।मैं पूरी तरह से टूट गया।उसके लिए जो भी इमोशन थी उसी समय मर गई।मुझे नहीं लगता वो मेरे लायक है।“

दोस्तों और परिवार के बीच सामंजस्य

काजोल एक परफेक्ट शादीशुदा औरत की परफेक्ट उदाहरण हैं कि कैसे प्राथमिकताएं बदल जाती हैं जब पति और दोस्त के बीच किसी एक को चुनना पड़ता है।कई ऐसी महिलाएं होती हैं जो शादी के बाद अपनी सोशल लाइफ पूरी तरह पीछे छोड़ देती हैं क्योंकि उन्हें डर होता है कि इससे उनके और पति के बीच दरार आ सकती है।

लेकिन दोनों रिश्तों को आसानी से निभाया जा सकता है अगर आप थोड़ी सावधानी और होशियारी के साथ काम लें। अफसोस की बात है कि काजोल ने ऐसा नहीं किया। आपको लगता है कि वो चाहती तो सब ठीक कर सकती थीं, कमेंट जरूर करें।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें |

Source: