इन 4 सपोर्टिव सेलिब्रिटी सास-ससुर से सीखें..कैसे रखें अपनी बहू को खुश

अगर सभी सास-ससुर ऐसा ही सोचने लगे तो ये रिश्ता बहुत ही खूबसूरत होगा। यहां जानिए कुछ सेलिब्रिटी के बारे में जो अपनी बहुओं का करते हैं पूरा सपोर्ट

हाल में ही शर्मिला टैगोर ने बहू करीना कपूर के सपोर्ट में बयान देकर एक नया ट्रेंड स्थापित कर दिया। शर्मिला टैगोर ने कहा था कि "एक सास के तौर पर मैं अपने बेटे को बोलूंगी कि वो अपनी पत्नी की बात माने। मैं भले उसकी मां हूं लेकिन वो लाइफटाइम पार्टनर है।"

शर्मिला टैगोर ने ये बयान देकर कइयों का दिल जीत लिया। ऐसा बोलकर ना सिर्फ उन्होंने अपनी बहू का दिल जीता बल्कि उन्हें वो इज्जत दी जो हर घर में बहू की होनी चाहिए। 

उन्होंने बाद में ये भी कहा कि "आखिर उसने मेरे बेटे के लिए अपने मां बाप को छोड़ा है। मुझे भी बदले में पूरी इज्जत देनी चाहिए। ऐसा मेरे बेटे और उसकी पत्नी के लिए करना बिल्कुल जायज है। वो भी मेरी बेटी है बस जन्म किसी और गर्भ से हुआ है।"

 

शर्मिला टैगोर का ये  बयान देखकर हमें भी करीना कपूर के लिए बेहद खुशी हुई। जब भी करीना कपूर को अपनी पति के प्यार और सपोर्ट की जरूरत होगी सैफ अली खान बेशक उनके साथ होंगे। ये बयान एक नया बेंचमार्क सेट करता है कि ससुराल वालों और बहुओं के बीच कैसा रिश्ता होना चाहिए। 

अगर सभी सास-ससुर ऐसा ही सोचने लगे तो ये रिश्ता बहुत ही खूबसूरत होगा। इसलिए शर्मिला टैगोर के इस बयान की हम पूरी इज्जत करते हैं जो कइयों के लिए प्रेरणा हैं। 

यहां जानिए कुछ और सेलिब्रिटी के बारे में जो अपनी बहुओं का करते हैं पूरा सपोर्ट

1. हमेशा प्यार करने वाले ससुर: अमिताभ बच्च

अमिताभ बच्चन हमेशा से अपनी बहू ऐश्वर्या राय के समर्थन में खड़े नजर आते हैं। ऐश्वर्या राय की हर सफलता पर सबसे पहले अमिताभ बच्चन उन्हें शाबासी देते हैं। 

चाहे उनका फैशनेबल कैमियो हो या कान्स अपीयरेंस, अमिताभ ऐश्वर्या की तारीफ करते नहीं थकते हैं। हाल में उन्होंने ऐश्वर्या और आराध्या की एक प्यारी तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था "बहुरानी और हमारी रानी"

 

लेकिन इनसब से पढ़कर जो सबसे अच्छी बात लगी वो ये कि हाल में जब ऐश्वर्या राय के पिता का निधन हुआ तो अमिताभ ने मृत्यु और शोक पर अवधारणा स्पष्ट की। उनकी चिंता देख साफ जाहिर था कि वो अपनी बहू के इस कठिन समय में उनके साथ हैं। 

उन्होंने दिखाया कि कैसे अपनों के सुख दुख में साथ खड़ा रहना भी बहुत बड़ा सपोर्ट होता है। उनकी ये बॉन्डिंग वाकई प्रेरित करती है। 

2.शालीन ससुर : पंकज कपूर

इसी क्रम में एक और लकी गर्ल हैं शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत। मीरा राजपूत ने कॉफी विद करण में माना था कि उनके सास-ससुर ने उन्हें बिल्कुल सहज रखा था कि। जब वो उनके साथ होती है तो उन्हें  लगता है कि वो अपने पैरेंट्स के साथ है। ससुर पंकज कपूर ने भी एक बयान में कहा था कि मीरा की वजह से उनका परिवार और भी ज्यादा करीब आया है।

 

Sunshine .

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

ये स्वीकार करने के लिए बहुत बड़ा दिल होना चाहिए कि परिवार के नए सदस्य की वदह से परिवार फिर से एक हो गया है। कपूर परिवार ने ऐसा करने में बिल्कुल भी कसर नहीं छोड़ी है। 

3. हौसला बढ़ाने वाली सास: पामेला चोपड़ा

आदित्य चोपड़ा से शादी के बाद रानी मुखर्जी अपनी जिंदगी बिल्कुल लो प्रोफाइल रखती हैं। लेकिन बॉलीवुड सूत्रों के अनुसार रानी मुखर्जी का रिश्ता पामेला चोपड़ा से बहुत ही गहरा है। 

rani mukerji

एक इंटरव्यू में पामेला चोपड़ा ने कहा भी था कि रानी मुखर्जी की वजह से उनके बेटे आदित्य की जिंदगी में सकारात्मक रूप से बदलाव आया है। कितनी ऐसी सास होती हैं जो सच में बहुओं को क्रेडिट देती हैं। 

4. सास कम दोस्त ज्यादा : वैशाली देशमुख

जेनेलिया डिसूजा की देशमुख परिवार में शादी काफी धूमधाम से हुई थी। आखिरकार उनकी शादी एक राजनैतिक परिवार में हो रही थी। जेनेलिया डिसूजा को देशमुख परिवार में स्पाथित करने में बिल्कुल भी समय नहीं लगा और इसका क्रेडिट उनकी सास को जाता है। सास-बहु की ये जोड़ी अक्सर रीजनल फिल्म स्क्रीनिंग में नजर आती है। 

 

A post shared by Genelia Deshmukh (@geneliad) on

शायद दोनों ही क्षेत्रिय सिनेमा में सामान दिलचस्पी रखती हैं इसलिए वो अक्सर साथ नजर आती हैं। लेकिन एक सच्चाई ये भी है उनकी बॉन्डिंग बिल्कुल मैत्रीपूर्ण लगती है और परिवार के साथ भी वो अक्सर क्वालिटी समय बिताते नजर आती हैं। जेनेलिया डिसूजा भी अपनी सास को प्यार करने में कोई कसर नहीं छोड़ती। हाल में मदर्स डे पर पर उन्होंने  अपनी मां और आई (सास) दोनों के बारे में लिखा कि दोनों माओं की उनकी जिंदगी में कितनी अहमियत है। 

Source: theindusparent.com