इन भारतीय सेलिब्रिटी के लिए दूसरी शादी रही लकी...शानदार

हमारे बॉलीवुड या टेलीविजन इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिन्हें सच्चा हमसफर दूसरी शादी में मिला और कहना पड़ेगा कि वो दूसरी बार अधिक लकी रहे। आप भी नजर डालिए ऐसे ही जोड़ियों पर।

कुछ कुछ होता है में भले शाहरुख खान कहते हो कि 'हम एक बार जीते हैं, एक बार मरते हैं, शादी भी एक बार होती है, और प्यार, प्यार भी एक ही बार होता है,' लेकिन असल जिंदगी में ऐसा नहीं होता है। आप हमारे बॉलीवुड या टेलीविजन इंडस्ट्री को ही ले लीजिए जहां कई ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिन्हें सच्चा हमसफर दूसरी शादी में मिला और कहना पड़ेगा कि वो दूसरी बार अधिक लकी रहे। आप भी नजर डालिए ऐसे ही जोड़ियों पर।

राम कपूर और गौतमी

गौतमी ने पहले मधुर श्रॉफ से शादी की थी लेकिन घर एक मंदिर के सेट पर उन्हें राम कपूर से प्यार हो गया। अब इस कपल के दो बच्चे भी हैं।

गौरी प्रधान हितेन तेजवानी

हितेन तेजवानी ने कहा कि “मैंने अपने शादी के समय ही अपने करियर की शुरूआत की थी। मैं शायद उसे उतना समय नहीं दे पाता जितना उसे देना चाहिए था। ऐसा कहा जाता है कि अरेंज मैरिज में प्यार शादी के बाद होता है लेकिन मेरे केस में ये कभी हुआ ही नहीं।“ हितेन तेजवानी और उनकी पहली पत्नी की शादी 11 महीनों तक चली थी।

उन्होंने बाद में को-स्टार गौरी प्रधान से शादी की।

हितेन ने BollywoodShaadis से बात करते हुए कहा था कि “तालाक किसी के साथ भी अच्छा अनुभव नहीं हो सकता है। और एक बुरे अनुभव के बाद मैंने कि आप जिससे प्यार करते हैं उसी से शादी करें।“

रेणुका शहाणे और आशुतोष राणा

BollywoodShaadis. से बातचीत में रेणुका शहाणे के कहा कि “दूसरी शादी से पहले मेरे मन में भी डर था लेकिन इस बार मैं ज्यादा अच्छी रही। मेरी पहली शादी की वजह से मैं आज यहां तक पहुंची हूं।“

इस कपल के दो बच्चे भी हैं।

रोनित रॉय और नीलम बोस

रोनित रॉय की पहली पत्नी से इकलौती बेटी ओना तब सिर्फ 6 महीने की थीं जब वो अलग हुए थे। उनकी मुलाकात नीलम बोस से हुई लेकिन दोनों ने पहले 15 सालों तक डेट किया और 11 साल पहले शादी के बंधन में बंधे।

पहले भी इंटरव्यू में रोनित रॉय बोल चुके हैं कि नीलम को लेकर मेरे मन में किसी तरह की असुरक्षा नहीं थी बल्कि वो हमेशा से हमारे रिश्तों को निभाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते आई है।“

दोनों दो बच्चों के पैरेंट्स भी हैं।

समीर सोनी और नीलम

टेलीविजन एक्टर और पूर्व मॉडल समीर सोनी ने भी मॉडल राजलक्ष्मी से शादी की थी लेकिन यह शादी सिर्फ 6 महीने ही चल सकी।

2011 में समीर ने एक्ट्रेस नीलम से शादी की जो खुद ज्वैलरी डिजाइनर भी हैं। दोनों ने 2013 में एक बेबी को भी गोद लिया।

मानिनी दी मिश्रा और मिहिर मिश्रा

वो मानती हैं कि पहली शादी के बाद अपनी बेटी का सिंगल पैरेंट बनना सबसे कठिन काम लगता है।

संजीव सेठ और लता सभरवाल

जिंदगी में कभी कभी नाटक भी सच हो जाते हैं जैसे ये रिश्ता क्या कहलाता है में संजीव और लता सभरवाल एक खुशहाल पति-पत्नी का किरदार निभा रहे हैं। संजीव की पहली शादी एक्ट्रेस रेशम टिपनिस के साथ हुई थी और दोनों 11 सालों के बाद अलग हुए। 2010 में संजीव ने लता से शादी की।

शिफाली शाह विपुल शाह

शिफाली ने अपना डेब्यू रंगीला फिल्म से किया था और उन्होंने टीवी एक्टर हर्ष छाया से 1997 में शादी की थी। दोनों चार सालों के बाद अलग हो गए। 

इसके बाद उन्होंने डायरेक्टर विपुल शाह से शादी की और दोनों बॉलीवुड के सबसे सफल कपल में गिने जाते हैं। दोनों दो बच्चों के माता-पिता भी हैं। 

श्रद्धा निगम मयंक आनंद

श्रद्धा निगम ने सोनी टीवी के शो चुड़ियां और कृष्णा-अर्जुन से अपनी खास पहचान बनाई थीं और उन्होंने इंडियन टेलीविजन के कैसेनोवा कहलाने वाले करण सिंह ग्रोवर से शादी की लेकिन जल्द ही अलग भी हो गए।

करण से अलग होने के बाद उन्होंने अपने पार्टनर मयंक आनंद से 2013 में शादी की। 

अनुप सोनी जूही बब्बर

टीवी सीरिज सी हॉक्स से अनुप सोनी काफी पॉपुलर हुए थे। 

कई फैन्स मानते हैं कि जब अनुप ने जूही बब्बर के साथ कुछ नाटकों में काम किया तभी से उनकी पहली शादी में दरार आने ली। 

हालांकि दोनो की शादी मार्च 2011 में निजी समारोह में हुई। जूही की भी पहली शादी बिजोय नांबियार से हुई थी।