इनाया के जन्म के बाद पहली बार कुछ यूं नजर आईं सोहा..ले गईं सारी लाइमलाइट

lead image

पति कुणाल खेमू के साथ नई मॉम सोहा अली खान दीवाली पार्टी में नजर आईं और वो बेहद खूबसूरत भी लग रही थीं!

इनाया को जन्म देने के कुछ ही दिनों बाद नई मॉम सोहा अली खान ने अपना पहला पब्लिक अपीयरेंस दिया। अपने पति और नए डैड कुणाल खेमू के साथ सोहा अली खान रमेश तौरानी की दीवाली पार्टी में पहुंची।

जैसा अक्सर नई माओं के बारे में धारणा होती है उसके ठीक उलट सोहा बिल्कुल फ्रेश लग रही थीं। कुणाल खेमू और सोहा अली खान दोनों काफी रिलैक्स लग रहे थे और खुशी-खुशी कैमरे के सामने पोज दे रहे थे।

हालांकि पैरेंट्स बनने के बाद यह पहली बार था जब दोनों कुछ समय के लिए सही लेकिन साथ में औपचारिक रूप से बाहर आए। दोनों जल्दी ही वापस अपनी बेटी के लिए घर चले गए। आपको बता दें कि दोनों ने खुद स्वीकार भी किया है कि वो इनाया के साथ रातों में जागते हैं और इसे काफी इंज्वॉय कर रहे हैं।

 

A post shared by DNA After Hrs (@dnaafterhrs) on

“सोहा मम्मी बनने के बाद सारी देखरेख खुद कर रही हैं”

हाल में दिए एक इंटरव्यू में कुणाल खेमू ने कहा कि सोहा काफी व्यावहारिक है औऱ रातों में जागने से उन्हें कोई समस्या नहीं है और ना ही इस नए रोल से कोई शिकायत।

कुणाल खेमू ने कहा कि “सोहा मम्मी बनने के बाद सारी देखरेख खुद कर रही है और मुझे ये देखकर बहुत अच्छा लगता है। रातों में जागना भी पड़ता है लेकिन वो कभी शिकायत नहीं करती।“

उन्होंने ये भी बताया इनाया बिल्कुल शांत रहने वाली हैप्पी बेबी हैं।

कुणाल खेमू ने शेयर किया कि “वो लगभग पूरा दिन सोते रहती है। वो एक अच्छी और शांत बच्ची है। टचवुड वो रोना बिल्कुल भी नहीं जानती। हमेशा उसकी आखें बंद होती हैं लेकिन जब वो अपनी आखें खोलती है तो और भी प्यारी लगती है।“

 

A post shared by Soha (@sakpataudi) on

संयोग से सोहा अली खान ने एक झलक अपने फैन्स को दिखाई थी कि जब कुणाल खेमू घर वापस आते हैं तो क्या करते हैं। उन्हें पापा-बेटी की साथ में इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर की थी और बताया था कि कुणाल अपनी बेटी से कितना प्यार करते हैं।

इसमें कोई शक नहीं है कि उनका पहला पब्लिक अपीयरेंस इस बात का सुबूत है कि पैरेंटहुड उनके लिए काम कर रहा है और वो इसे इंज्वॉय कर रहे हैं।  

सोहा अली खान अपने पहले अपीयरेंस में लाइमलाइट लेने में कामयाब रही। उनका लुक हमें दिखाता है कि अगर प्रेग्नेंसी में स्वास्थ्य और फिटनेस पर काम किया जाए तो आगे प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करना काफी आसान होगा।

अगर आपको ये लग रहा है कि इसे कैसे करें तो सोहा अली खान के सिंपल प्रेग्नेंसी रूटीन को अपनाएं।

38 वर्षीय सोहा अली खान ने कुछ दिनों पहले ही एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके अच्छे लुक्स के पीछे का क्रेडिट उनके हेल्दी खानपान और प्रसव से पूर्व व्यायाम को जाता है।

 

A post shared by Soha (@sakpataudi) on

फिट और खुश रहने के लिए प्रेन्नेंसी में योगा है बेस्ट

सोहा अली खान ने शेयर किया था वो खुद को प्रेग्नेंसी में फिट रखने के लिए योगा और मेडिटेशन करती हैं। उन्होंने कहा कि सभी जरूरी टेस्ट कराने और डॉक्टर की सहमति के बाद मैंने प्रसव-पूर्व फिटनेस ट्रेनिंग ली।

उन्होंने कहा कि योगा फिट और खुश रहने के इस समय सबसे अच्छा तरीका है। वॉक करना भी एक अच्छा व्यायाम है। योगा की वजह से सभी दर्द और सूजन से राहत मिली। स्ट्रेचिंग भी लचीलेपन और ताकत के लिए अच्छा है।

सोहा के फिटनेस रूटीन से सीखें ये 3 बातें

 

  • व्यायाम: हाल में सोहा अली खान ने खुलासा किया था कि चलना सबसे बेस्ट व्यायाम है और इसके साथ कुछ सिंपल योगा आसन को शामिल किया जा सकता है। इससे प्रेग्नेंसी में वजन (और प्रेग्नेसी के बाद कम करने में) बनाए रखने में काफी मदद मिल सकती है। हमेशा याद रखें कि डॉक्टर की सहमति अच्छे से देखभाल के साथ आप बेसिक हार्ड कोर ट्रेनिंग, कार्डियो और प्रेग्नेंसी के बाद भार से जुड़े व्यायाम भी जोड़ सकती हैं।
  • भारतीय डाइट को चुनें: किसी भी तरह के पश्चिमी डाइट या क्रैश डाइट की जगह देसी सुपरफूड को चुनें। इसमें घी,गुड़, दाल, बाजरा और चावल को शामिल करें।
  • शरीर को समय दें: अपने शरीर को ठीक होने के लिए कुछ समय दें। नई माओं को याद रखना चाहिए कि वापस शेप में आने की हड़बड़ी दिखाना और वजन कम करना सही तरीका नहीं है। हर किसी का शरीर अलग अलग होता है और इसलिए प्रतिक्रियाएं भी अलग तरह की होती है। इससे कई तरह के विकार उत्पन्न हो सकते हैं।