आसान होगा अपना वेडिंग लहंगा चुनना...इन टिप्स के साथ

lead image

दुल्हन का मेकअप और लहंगा ही होता है जो उसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं

शादियों का सीज़न जारी है और जिस जिस घर में शादी का माहौल है वहां की रोनक देखने वाली होगी। पूरा घर सजा धजा, महमानों से भरा, रीति रिवाज़ों से भरपूर। यही खासियत है भारतीय परंपरा की।

जिस भी घर में शादी का समय है वहां अच्छी खासी शॉपिंग चल रही होगी। हर शादी वाले घर में यही रहता है कि किसी भी तरह की कमी ना रह जाए। खासतौर पर दुल्हन के लिए। दुल्हन के लिए शॉपिंग तो काफी समय पहले से ही शुरू कर दी जाती है। जिसमें सबसे खास होता है उसका लहंगा।

शादी के लहंगे के साथ एक दुल्हन के कई सपने जुड़े होते हैं इसलिए बड़े ही चाव से वो अपनी शादी के लहंगे का चुनाव करती है। चूंकि आज का फैशन काफी आगे बढ़ चुका है और नए नए डिज़ायनर लहंगे बाज़ार में मौजूद हैं और वो सभी खूबसूरत होते हैं।

ऐसे में एक लहंगा चुनना काफी मुश्किल हो जाता है।
भारतीय परंपरा की सबसे खास बात यह है कि यहां जो भी फंक्शन होता है उसे बड़े ही शानदार तरीके से सेलिब्रेट किया जाता है। शादी सीज़न शुरू हो चुका है और जिस जिस के घर में शादियां हैं वहां एक से बढ़कर एक तैयारियां चल रही होंगी।

दुल्हन का मेकअप और लहंगा ही होता है जो उसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। और हर दुल्हन अपनी शादी में सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है।

अगर आपकी भी जल्द शादी होने वाली है वेडिंग लहंगे के लिए आप कन्फ्यूज़ हैं तो हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपना वेंडिंग लहंगा चुन सकती हैं....

बजट का रखें ध्यान

सबसे अहम है बजट।  आप अपने बजट को बनाकर चलें और इस पर ध्यान रखें। क्योंकि बाज़ार में आपको हज़ारों से लेकर लाखों रुपए तक के लहंगे दिखाए जाएंगे लेकिन आपको किस बजट में अपना लहंगा लेना है वो आपको हो तय करना है।

चूंकि आप बाज़ार गई हैं और दुकान में जाकर काफी सारे लहंग ट्राई करनी हैं। ऐसे में आपके सामने इतने सारे लहंगों में से एक चुनना काफी कठिन होता है।

आर ध्यान दें कि इनती दुकानों में एक ना एक दुकान ऐसी ज़रूर होगी जब आपकी बार बार एक ही लहंगे पर नज़र जा रही है। हो सकता है आप बार बार उसे देख रही हों लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा हो कि वो लहंगा आपको पसंद आ चुका है।

दुल्हन जैसा हो अहसास

बहुत से लहंगे आप ट्राई करेंगी लेकिन कुछ में आपको बिल्कुल दुल्हन जैसी फीलिंग आएगी। अगर आपके साथ जिस लहंगे को लेकर दुल्हन जैसा अहसास हो तो उस लहंगे को लेने में ज्यादा देरी ना करें। आप कोशिश करें कि अपने साथ अपनी मम्मी, बहन या सहेली को साथ ले जाएं ताकि चुनाव करने में आसानी रहे।

रंग तय कर लें

आप शॉपिंग पर जाने से पहले ही लहंगे का रंग तय कर लें ताकि आपको ज्यादा दूसरे रंग के लहंगे देखने की नौबत ही ना आए। और जल्द से आपका लहंगा सिलेक्ट हो जाए।

ज्यादा दुकानों पर ना जाएं

आप कोशिश करें कि कुछ ही दुकानों पर जाएं ताकि आपका दिमाग भटके ना। हां..इसके अलावा आप उनसे किसी बेस्ट दुकान के बारे में पता कर सकती हैं जिन्होंने अपनी शादी का लहंगा जहां से खरीदा हो और आपको उनका लहंगा पसंद भी आया हो। इससे आपको एक दुकान का चुनाव करने में आसानी रहेगी।