आराध्या बच्चन और नितारा कुमार में क्या है common... जानने के लिए पढ़िए

lead image

जिंदगी में अपनी शर्तों पर चलने वाली दोनों ऐश्वर्या राय और ट्विंकल खन्ना दोनों ही ट्रेडिशनल स्टाइल ज्यादा पसंद करती हैं।

ऐश्वर्या राय और ट्विंकल खन्ना दोनों ही अपने अपने क्षेत्र में काफी नाम कमा चुकी हैं और कइयों के लिए आदर्श है। ऐश्वर्या राय ने शादी और आराध्या के होने बाद भी फिल्मों में काम कर रही हैं तो ट्विंकल खन्ना ने अपना अलग रास्ता चुनकर उसमें सबकी फेवरिट बन चुकी हैं। उनकी पहचान आज अच्छे लेखकों में होती है।

इन दोनों में ही कई बातें हैं जो कॉमन है जिसमें उनका फैशन और स्टाइल सेंस भी है। 

कॉमन देसी स्टाइल

जिंदगी में अपनी शर्तों पर चलने वाली दोनों ऐश्वर्या राय और ट्विंकल खन्ना दोनों ही ट्रेडिशनल स्टाइल ज्यादा पसंद करती हैं। खासकर दोनों का पसंद अबू जानी और संदीप खोसला है।

कई बार कुछ पारंपरिक मौकों पर दोनों ने अपनी बेटियों को ट्रेडिशनल अंदाज में तैयार किया जिसे भी उनके फेवरिट डिजाइनर ने तैयार किया। ऐश्वर्या राय ने शेयर किया की उन्हें किस तरह से अपने बेटी को तैयार करना पसंद है।

ऐश्वर्या राय सिद्धीविनायक अपनी बेटी आराध्या के साथ गणपती पूजा के मौके पर पहुंची थीं। इस मौके पर ऐश्वर्या राय ने कैंडी पिंक रंग का जॉर्जेट का कुर्ता पहन रखा था जिसपर रेशन का काम था और आराध्या खुद भी नारंगी और पीले रंग की सलवार कमीज में थी जिसमें वो खुद किसी देवी से कम नहीं लग रही थी।इसी दौरान ट्विंकल खन्ना अपनी 4 साल की बेटी नितारा के साथ नजर आईं । नितारा भी बिल्कुल उसी तरह तैयार थीं जैसे आराध्या।

डिजाइनर की मानें तो "लेखक, एक्ट्रेस और मम्मी ट्विंकल खन्ना अबू जानी और संदीप खोसला के सिल्वर और गोल्डन रंग के चंदेरी सिल्क कुर्ते गणेश चतुर्थी के मौके पर नजर आईं। इस पर कीगई कढ़ाई भी काफी ट्रेडिशनल लेकिन मॉर्डन थी। और ट्विंकल खन्ना वाकई बेहद खूबसूरत लग रही थीं।"

ऐसा नहीं है कि ऐश्वर्या राय और ट्विंकल खन्ना ने जानबूझ कर एक डिजाइनर चुना है । ये महज इत्तेफाक है और इसलिए उनकी बेटियों के भी कपड़े एक से थे। लेकिन ऐसा नहीं है कि ये दोनों अपनी बेटियों को फैशन ट्रेंड के बारे में सिर्फ सिखा रही हैं बल्कि कई और बातें जो सिखा रही हैं ताकि उनकी बेटी काफी स्ट्रॉन्ग हो।

जानिए कैसे ट्विंकल और ऐश्वर्या अपनी बेटियों को मजबूत बना रही हैं

1. अपनी राय हो - ट्विंकल खन्ना अपनी व्यंग्यात्मक किताबों के लिए जानी जाती हैं और किसी भी बात पर खुलकर राय देती हैं। उदाहरण के तौर पर जिस तरह से अपनी बेटी को खुद की ही तरह तैयार की थी उससे पता चलता है कि वो उसे हीरो की तरह बनाना चाहती हैं जिसका खुद का मजबूत ऑपिनियन हो। ठीक इसी तरह ऐश्वर्या राय भी अपनी बेटी को यही मूल्य सीखा रही हैं और ये तब पता चला था जब वो अपने दादा दादी के साथ डेट पर गईं थीं।

2. उन्हें बढ़ावा और अलग अलग चीजें सिखाकर - अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की बेटी नितारा सेल्फ डिफेंस क्लास में भी जाती हैं जो यकीनन उनके पापा अक्षय कुमार की पसंद है और इसे वो जरूरत भी मानते हैं। तो वहीं ऐश्वर्या राय अपनी बेटी को अलग अलग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए बढ़ावा देती हैं। दोनों ही मम्मियों ने अपनी बेटी को पढ़ाई के अलावा अलग अलग चीजों की शिक्षा दे रही हैं जो आगे जाकर काम आए।

3. अपनी पहचान बनाओ - दोनों ही काफी पॉपुलर एक्टर की पत्नी हैं लेकिन फिर भी उनकी खुद की पहचान है। उन्होंने अपनी मेहनत से इस मुकाम को पाया है। ये क्वालिटी हर मां में होनी चाहिए और ऐश्वर्या राय और ट्विंकल खन्ना भी इसमें पीछे नहीं है।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent