आज का राशिफल – 29  दिसंबर 2017

सिंह: प्रोफेशनल मोर्चे पर आपको नई संभावनाएं नजर आएंगी लेकिन आपको तुरंत समझने और अमल में लाने की जरुरत होगी

मेष

आज आप किसी नई चीज की शुरुआत को सेलिब्रेट कर सकते हैं जो आपके लिए काफी मायने रखता है। प्रोफेशनल मोर्चे पर आपको चीजें काफी  उज्ज्वल नजर आ सकती है। कार्यस्थल पर तारीफ से आपके मनोबल को बढ़ावा मिलेगा।

एकेडमिक में सफलता के लिए आपको अच्छी तैयारी की जरुरत है। आपको घर पर स्वागत का माहौल मिल सकता है।प्रेमी आज अपने बातों पर कायम रहेंगे जो आपका दिन बना देगी।

वृषभ

कार्यस्थल पर कोई भी गैरजरुरी काम को आज हाथ में ना लें क्योंकि कुछ महत्वपूर्ण काम आ सकता है। स्थायी संबंध बनाना बहुत जरुरी है और वो भी खासकर अगर ये आपके पक्ष में हो।

कार्यस्थल पर अपने अधिनस्थ लोगों के साथ समझदारी दिखाएं और सहानुभूति रखें। एकेडमिक में असाइनमेंट की वजह से आप व्यस्त रहेंगे और कड़ी मेहनत करेंगे। घरेलू समस्या की वजह से हुई अप्रसन्नता के कारण आप व्यथित रह सकते हैं।

मिथुन

ये आपका फैसला है कि आप उन लोगों को फॉलो करते हैं जिनपर आप विश्वास करते हैं। कार्यस्थल पर किसी के साथ टीम बनाकर टारगेट को प्राप्त करेंगे। अधिक खर्च करने पर आप पैरेंट्स की नजरों में आ सकते हैं और आप कठिन परिस्थिति का शिकार हो सकते हैं।

घर मे किसी सदस्य का मूड स्विंग होने से घर का माहौल खराब हो सकता है इसलिए इसके बारे में कुछ करें। सीक्रेट लवर्स को जिज्ञासु लोगों से बचकर रहना चाहिए।

कर्क

आज महत्वपूर्ण है कि आप कार्य किसी और को सौंप दें और अपने हाथों को फ्री रखें ताकि कुछ आवश्यक काम के लिए आपके हाथ खाली हो। एकेडमिक में आप जिस मौके का इंतजार कर रहे थे वो आपको शायद अब मिल सकता है।

अच्छी आर्थिक स्थिति की वजह से आप दूसरों की मदद करेंगे। आप उम्र के साथ अधिक बुद्धिमान हो रहे हैं और अच्छी बात ये है कि आप अपनी नादानी देखेंगे और सुधारने की कोशिश करेंगे।

सिंह

प्रोफेशनल मोर्चे पर आपको नई संभावनाएं नजर आएंगी लेकिन आपको तुरंत समझने और अमल में लाने की जरुरत होगी। आपके काम करने का तरीका ऊंचे पदों पर बैठे लोगों को पसंद आएगा।

आर्थिक स्थिति की चिंता कर रहे लोगों को जल्द ही राहत मिलेगी। घर पर लगातार आने वाले लोगों की वजह से आपकी दिनचर्या प्रभावित हो सकती है। लाइफस्टाइल बीमारी में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

कन्या

आज, पुराने दिनों को याद कर आप खुश और दुखी दोनों होंगे लेकिन बेहतर होगा कि जिंदगी में आगे बढ़ें। किसी प्रतिष्ठित असाइनमेंट में आपका चुनाव होगा लेकिन ये राह आसान नहीं होगी। आपकी रोमांटिक प्रयासों का कोई अपनी इच्छा से विरोध कर सकता है।

शहर के बाहर से आया कोई रिश्तेदार आपके लिए अच्छी खबर लेकर आएगा।

तुला

जल्दबाजी करने से सबकुछ बरबाद होता है इसलिए आपने जो सोचा है उसे अच्छे से करें। अच्छी नेटवर्किंग की वजह से आपके अनुरोध को सहानुभूतिपूर्वक लिया जा सकता है। आप एकेडमिक में अपनी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। पहली नजर का प्यार नए रोमांस की शुरुआत कर सकता है।

वृश्चिक

कार्यस्थल पर आपकी कुंठा के कारण आउटपुट पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने पर आपको खुलने में मदद मिलेगी इसलिए काम से ब्रेक लें। पैसों को लेकर आवेग में ना आएं ताकि नुकसान ना हो।

पारिवारिक मित्र व्यक्तिगत मोर्चे पर आपकी सहायता करेंगे। जिन्होंने योगा या कोई व्यायाम शुरु किया है वो जल्द ही शेप में वापस आ सकते हैं।

धनु

ये ऐसा समय है जब सबकुछ आपके साथ सही होगा। अपनी अंतरआत्मा की आवाज पर अधिक भरोसा ना करें वो भी खासकर आर्थिक मामलों में इसे इग्नोर करें। लंबी यात्रा पर जा रहे लोगों को कुछ समस्याएं हो सकती है।

एकेडमिक में अनिश्चितता आपको आसानी से बीमार बना सकती है। जो लोग विदेशों में बाजार की खोज करने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें सफल होने के लिए सही संपर्क ढूंढने की आवश्यकता होगी। जो लोग बीमार हैं उन्हें वो वापस ठीक हो जाएंगे।

मकर

आप हो सकता है जरुरत के वक्त कोई मदद करने वाला नहीं मिले, इसलिए अपने दोस्त सोच समझकर चुनें।घरेलू और प्रोफेशनल मोर्चे पर  आप अधिक काम हो सकता है लेकिन आप दोनों ही संभाल लेंगे। अगर आप नजरअंदाज करेंगे तो कोई छोटी बीमारी बड़ा रूप ले सकती है। आप एकेडमिक में जिसमें दिलचस्पी है उसमें आगे बढ़ेंगे।

कुंभ

आप हो सकता है घर पर दबाब डालकर फायदा उठा सकते हैं और बाद में पछतावा भी हो लेकिन निराश ना हो क्योंकि मौका फिर से मिल सकता है। एकेडमिक में एक कठिन दौर से गुजरना पड़ सकता है इसलिए सही दृष्टिकोण रखें।

किसी ऋण को चुकाने के लिए आप अपनी आमदनी बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं। घर में नकारात्मक माहौल आपको डिप्रेशन में ला सकता है।

मीन

आपको उस व्यक्ति की समझ से बाहर निकलने की आवश्यकता हो सकती है जो भावनात्मक रूप से आपको ब्लैकमेल कर रहा है। एकेडमिक में आप उन लोगों से बातचीत करेंगे जो महत्वपूर्ण हैं। प्रोफेशनल मोर्चे में आप टॉप पर रहेंगे क्योंकि चीजें आपके पक्ष में हो रही है। साथी या परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य के कारण घरेलू परिदृश्य चिंताजनक हो सकता है