आज का राशिफल – 8 नवंबर 2017

lead image

मीन: कार्यस्थल पर ढृढता के साथ काम लें

मेष

समुद्र किनारे आप किसी सेलिब्रेशन में शामिल होंगे और इसमें इंज्वॉय करेंगे। परिवार में खुशी का माहौल हो सकता है या जल्द ही कुछ ऐसा ऑर्गनाइज कर सकते हैं। आज आप अपने सबसे अच्छे मूड में होंगे।काम पर उतार-चढ़ाव को दूर करने की कोशिश ना करें क्योंकि इससे आप परेशानी में आ सकते हैं। एकेडमिक मामलों में आपका नेटवर्किंग कौशल काम आ सकता है।

वृषभ

आप हो सकता है आज कार्यस्थल पर बहुत अधिक व्यस्त रहें, इसलिए अपने काम में गति लाएं। एकेडमिक में संघर्ष कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है। हो सकता है किसी को आपसे पैसों की मदद की उम्मीद हो, अपनी समझ से काम लें। अच्छे खानपान से छोटी बीमारियां दूर रहेंगी। अपने पार्टनर को खुश करने की नई तरकीब सोचें।

मिथुन

अगर प्रोफेशनल मोर्चे पर आगे बढ़ना चाहते हैं तो उस दिशा में काम को अंजाम दें।जो कुछ भी आप बहुत उत्साह के साथ चाहते हैं उसे पूरा होने में कुछ और समय लगेगा। प्रॉपर्टी ऑनर्स को मार्केट में कुछ शानदार करने के लिए इंतजार करना पड़ेगा। एक काफी उत्साह से भरपूर समारोह आपके परिवार को एक कर सकता है। परिवार में कोई नया सदस्य शामिल हो सकता है। कोई निवेश आपको बहुत ही अच्छा रिटर्न देगा।

कर्क

प्रोफेशनल मामले में आप किसी नए वेंचर के साथ जुड़ सकते हैं। जो लोग आ आरामदायक दिन चाहते हैं उन्हें कुछ समस्या हो सकती है। आपके द्वारा किया गया पहल लोगों को पसंद आएगा और आपकी तारीफ होगी। प्रॉपर्टी में आपके द्वारा किया गया निवेश अच्छा रिटर्न्स दे सकता है। अपके परफेक्ट हेल्थ पर काम करते रहें।

सिंह

आपको आज अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए थोड़ा कठोर होना पड़ेगा। वहीं एकेडमिक मामलों में लक्ष्य निर्धारण करने से सपनों को साकार करना आसान हो जाएगा। आप किसी की जिंदगी में बदलाव ला सकते हैं ये एहसास आपको आगे बढ़ने की हिम्मत देगा। अगर आप चाहते हैं कि लोग आपको लीडर के रूप में देखें तो आपको अपनी क्षमता का प्रदर्शन करना होगा।

कन्या

आप अपने मौजूदा प्रोफेशन से कुंठित हो सकते हैं लेकिन फिर भी आपको कोई नया और अच्छा वेंचर नहीं मिलेगा जिससे आप जुड़ सकें। एकेडमिक मामलों में आपकी सलाह किसी के काम आ सकती है खासकर जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। आपको अपने सहकर्मी के साथ आपसी समझ को अच्छी करनी होगी ताकि कार्यस्थल पर काम आसानी से हो सके। स्वास्थ को अच्छा रखने के लिए किसी फिटनेस के शौकीन शख्स को फॉलो करें।

तुला

आपकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो सकती है जिससे आप सालों से नहीं मिले हैं इसलिए मस्ती भरे समय बिताने के लिए तैयार हो जाएं। एकेडमिक में संघर्ष कर रहे लोगों के लिए चीजें आसान हो जाएंगी।जौहरी आज सोने या किसी बहुमुल्य पत्थर की डील कर सकते हैं और उन्हें इससे काफी फायदा भी होगा। कार्यस्थल पर आपका प्रोजेक्ट या असाइनमेंट उच्च पदों पर बैठे लोगों को पर्याप्त नहीं लगेगा।

वृश्चिक

जॉब करने वालों को अच्छा ब्रेक मिल सकता है। घर की बात करें तो किसी गंभीर मुददे को सौहार्दपूर्ण स्थिति में बदलने में आप सक्रिया भूमिका निभा सकते है। अच्छी तरह से किया हुआ कोई काम आपको करियर में फायदेमंद साबित हो सकता है। अधिक कड़ा वर्कआउट करने का आप पर बुरा असर पड़ सकता है इसलिए इसे धीमा करें। एकेडमिक मामले में भाग्य आपका साथ देगा।

धनु

जो चीजें काफी समय से लंबित हैं उन्हें खत्म करें इसके पहले की वो और अधिक जमा हो जाएं। हो सकता है आज आप अपनी तरह की शख्शियत के साथ समय बिताएं और दिल से इंज्वॉय करें। एकेडमिक मामलों में अच्छी नेटवर्किंग आपके काफी काम आएगी। कोई नई पोस्टिंग या तबादला आपको फ्रेश शुरुआत का और अपनी पहचान बनाने का नया मौका देगी। निजी क्षेत्रों से जुड़े लोगों को पैसों का फायदा मिल सकता है।

मकर

किसी जरुरतमंद शख्स की मदद करना आपकी इमेज के लिए अच्छा होगा इसलिए इसके खिलाफ ना जाएं। आपके अच्छे इरादे अप्रत्क्ष नहीं रह पाएं भले कोई उसे स्वीकार ना करे। आपका कोई खास आपको मार्गदर्शन और हिम्मत देगा। बिना अपने सीनियर से चर्चा किए आगे कोई कदम ना उठाएं। एकेडमिक मामले में अपने अंदर के डर को हावी ना होने दें।

कुंभ

ये समय है जब कोई आपको उम्मीदों पर खरा नहीं उतर रहा है तो उसके खिलाफ स्टैंड लें। एकेडमिक मामले में आपको और अधिक फोकस करने की जरूरत है। किसी बेहद एक्साइटिंग शख्स से आपकी मुलाकात हो सकती है। फिलहाल किसी आकर्षक स्कीम मे निवेश ना करना फायदेमंद होगा क्योंकि इससे आपके पैसे बचेंगे। 
मीन

उन लोगों की सलाह को मानें जो एकेडमिक में पहले वो सब कर चुके हैं जिसकी आपको सलाह दी जा रही है। कार्यस्थल पर ढृढता के साथ काम लें और अगर स्थिति आपके अनुकूल ना भी हो तो डटकर खड़े रहें। अगर आप अपनी बात रखना चाहते हैं तो निर्णय लेने की प्रक्रिया में भी शामिल हों।प्रेमी युगल आज अच्छा समय बिता सकते हैं। वापस शेप में आने के लिए कुछ जरूरी कदम आप उठा सकते हैं।