आज का राशिफल – 15 दिसंबर 2017

lead image

मीन: किसी भी स्थिति में नर्म रहें कि क्योंकि हर चीज आपके हिसाब से नहीं हो सकती।

मेष

भले इस समय आपने निजी जीवन में चीजें सही नहीं चल रही हो लेकिन आशा ना खोएं। आपका शुभचिंतक शैक्षणिक मोर्चे पर आपका सबसे बड़ा सर्मथक साबित होगा और आपके लक्ष्य को पाने में मदद भी करेगा। प्रोफेशनल मोर्चे पर आप कुछ नया कर सकते हैं और अतिरिक्त जिम्मेदारी भी लेंगे। परिवार और दोस्तों के बीच आपकी पॉपुलैरिटी बढ़ेगी। पहले के निवेश की वजह से आपकी लाइफस्टाइल अच्छी होगी।

वृषभ

उन बातों पर ध्यान ना दें जिनसे आपका कोई लेना देना नहीं है। आपके प्रोफेशन में बदलाव के संकेत नजर आ रहे हैं लेकिन ऐसा तुरंत नहीं होगा। आप किसी परीक्षा या प्रोजेक्ट में अच्छा परफॉर्म कर सकते हैं। जिस निमंत्रण का आप इंतजार कर रहे हैं वो जल्द ही आपको मिल सकता है। आपकी किसी इवेंट को स्टाइलिश तरीके से सेलिब्रेट करने की इच्छा पूरी हो सकती है।

मिथुन

अपने आलोचकों को हैंडल करने का आपका अपना तरीका है, इसलिए इस बार भी आप ऐसा ही कुछ करेंगे। ऊंचे पदों पर बैठे लोगों को आपका सकारात्मक एट्टिट्यूड पसंद आएगा। खरीद-बिक्री से जुड़े लोगों को आर्थिक मोर्चे पर खुद को स्थिर रखने की आवश्यकता हो सकती है। रोमांटिक रिलेशनशिप में एक दूसरे के वादों का सम्मान करने से आपके रिश्तों में मजबूती आएगी।

कर्क

जिसे आपके सपोर्ट की जरुरत है उसकी मदद करें, इस तरह से आपकी पॉपुलैरिटी बनी रहेगी। कार्यस्थल पर समस्याओं पर विचार तो किया जाएगा लेकिन इस पर कार्रवाई नहीं की जाएगी, इसलिए सक्रिय रहें। निवेश करने से पहले इसपर हर तरह से सोच विचार कर लें। देश के बाहर कहीं और घूमने जाने का ये सबसे सही समय है।

सिंह

ऐसी परिस्थिति में ना घबराएं जिसे किसी और ने बनाया है, क्योंकि अनावश्यक रूप से आप इसमें फंस सकते हैं। जब किसी को अवसर या मदद की जरुरत हो तो पूरी उदारता के साथ उस शख्स की मदद करें। अगर पार्टनर के साथ मायूसी हो तो बिल्कुल दिल खोलकर बात करें और समस्या की जड़ तक जाएं। प्रोफेशनल जिम्मेदारियों से कुछ समय निकाल आज आप इंज्वॉय करेंगे। अचानक अपनी बचत से आपको कोई खर्च करना पड़ सकता है।

कन्या

अपने किसी प्रियजन के साथ कटुता ना बढ़ाएं और इसकी वजह से अपने रिश्ते किसी और के साथ खराब ना करें। कार्यस्थल पर आपको आकर्षक पोस्ट की पेशकश की जा सकती है लेकिन सभी फायदे और नुकसान को देखकर फैसला करें। जो लोग अकेले या सिंगल हैं उन्हें कई खुशियां मिल सकती हैं क्योंकि उन्हें समझ आ जाएगा कि परफेक्ट पार्टनर कैसे मिलेगा। शेप में आने के लिए आपको हेल्दी रूटीन अपनाना होगा जिसकी संभावना बहुत कम नजर आ रही है।

तुला

आप अपने घर पर आयोजन करने की वजह से अधिक टेंशन में आ सकते हैं। कार्यस्थल पर एक जरुरी और महत्वपूर्ण काम को सही ढंग से करना जरुरी है इसलिए अलर्ट रहें। कुछ लोगों के ऊंचे अध्ययन के संकेत नजर आ रहे हैं। प्रेमी आपको दिल खोलकर सारी बातें करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है लेकिन सबकुछ ना बोलें। आप ग्रामीण इलाकों में ट्रिप पर जा सकते हैं इसे काफी इंज्वॉय भी करेंगे।

वृश्चिक

जब मदद की जरुरत हो तो घबराएं नहीं और मदद लें वरना अकेले आप असफल भी हो सकते हैं। जो जरुरी है उसमें कटौती ना करें क्योंकि आप असहाय हो सकते हैं। जो लोग यात्रा पर जा रहे हैं वो अगर अपने खान-पान को लेकर सावधान नहीं रहे तो बीमार पड़ सकते हैं। आपको अपने पैसे रिलीज करने के लिए दफ्तरशाही को दूर रखना या उनसे झूठ बोलना काफी मुश्किल हो सकता है। जो लोग प्यार की तलाश कर रहे हैं वो काफी लकी साबित हो सकते हैं।

धनु

कार्यस्थल पर अपनी परफॉर्मेंस में कोई ढीलाई ना बरतें क्योंकि इससे आप ऊंचे पदों पर बैठे लोगों की नजरों में आ सकते हैं। कोई शख्स जो आपकी रोज की दिनचर्या में बाधा डाल रहा है उससे आप छुटकारा पाना चाहेंगे, लेकिन ऐसा समझदारी के साथ करें। एकेडमिक में इस समय आपके सामने चल रहे लोगों के साथ गति बनाए रखना आवश्यक है। प्रेमी का थोड़ा अलग व्यवहार आपको परेशान कर सकता है, इसलिए अधिक डिमांड ना करें और उसे शांति के साथ रहने दें।

मकर

अगर आप हेल्दी और फिट रहना चाहते हैं तो एक्टिव लाइफस्टाइल अपनाएं। पूर्व प्रेमी आपकी जिंदगी में फिर से आ सकते हैं लेकिन आप बाहें फैलाकर उनका स्वागत नहीं करेंगे। कार्यस्थल पर अपनी प्रतिष्ठा को लेकर सावधान रहें क्योंकि ये आपके हितों के खिलाफ काम कर सकता है। जो लोग प्रतियोगी या महत्वपूर्ण परीक्षा में बैठने वाले हैं वो अच्छा परफॉर्म करेंगे।

कुंभ

कोई आपमें असामान्य दिलचस्पी दिखा सकता है जो पेशेवर नहीं होगा इसलिए इसे नजरअंदाज करें। आपके परफेक्ट अंदाज पर कोई सवालिया निशान खड़े कर सकता है और बाधा डालने की कोशिश कर सकता है। जो लोग एकेडमिक में फोकस करने की कोशिश कर रहे हैं उनका ध्यान भटक सकता है। एडवेंचरस लोगों को आउटडोर एक्टिविटी के समय सावधान रहने की जरुरत है।

मीन

किसी भी स्थिति में नर्म रहें कि क्योंकि हर चीज आपके हिसाब से नहीं हो सकती। घरेलू मामलों में नकारात्मकता काफी उदास और चिड़चिड़ा कर सकता है। एकेडमिक में मेधावी लोग अच्छे भविष्य को लेकर निश्चिंत रह सकते हैं। जिंदगी में प्राथमिकताओं को सेट करें। अनुशासन फॉलो करना आपके अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी हो सकती है। अगर आपने लोन के लिए आवेदन दिया है  तो वो पास हो सकता है।