अपनी छोटी बहन इनाया से मिलने के बाद तैमूर का कुछ ऐसा था रिएक्शन..जानिए आप भी

lead image

करीना और सैफ के बेटे तैमूर अपनी कजिन बहन इनाया नौमी खेमू से मिलने पहुंचे और उसके बाद जो हुआ वो पढ़कर आप मुस्कुरा उठेंगे!

एक्ट्रेस सोहा अली खान और कुणाल खेमू कुछ दिनों पहले एक बेटी इनाया नौमी खेमू के पैरेंट्स बने हैं। उन्होंने ये खुशखबरी ट्विटर के जरिए शेयर की थी।

अगर आपको याद हो तो नवरात्री के महानवमी के दिन इनाया के जन्म के बाद कुणाल खेमू ने ट्वीट किया था कि हमें ये शेयर करते हुए काफी खुशी हो रही है कि आज इस पावन दिन पर हमारे घर खूबसूरत बेटी ने जन्म लिया है। प्यार और आर्शीवाद के लिए आप सभी का धन्यवाद।“

इनाया के जन्म के ठीक एक दिन बाद पूरा पटौदी परिवार नई मॉम सोहा अली खान के जन्मदिन के अवसर पर पहुंचा और इस मौके पर तैमूर भी अपनी छोटी बहन से मिलने पहुंचे।

जब इनाया से मिले तैमूर!

सबसे अच्छी बात ये है कि दोनों की मुलाकात बेहद दिलचस्प रही।

दोनों कजिन के मुलाकात के बारे में कुणाल खेमू ने ये कहा कि जब तैमूर इनाया से मिले तो वो सो रही थी।

उन्होंने कहा कि तैमूर को कुछ समझ नहीं आ रहा था। तैमूर को अपने अंकल के साथ खेलने में अधिक मजा आ रहा था।

कुणाल खेमू ने कहा है कि उसे समझ नहीं आ रहा था कि हो क्या रहा है। वो मेरे साथ खेलने में अधिक दिलचस्पी ले रहे थे लेकिन हां वो मिले।

कुणाल की सासू मां और वेटरन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने शेयर किया कि बेटी के जन्म से कुणाल खेमू बेहद खुश हैं।

 

A post shared by Pinkvilla (@pinkvilla) on

उन्होंने एक दैनिक अखबार के साथ शेयर किया कि हम बेहद खुश हैं। सोहा बिल्कुल अच्छी है। बेबी का आने से सभी खुश हैं। ये बेहद खास मोमेंट है। कुणाल का ये पहला बेबी है और वो सुपर एक्साइटेड हैं। भगवान का शुक्र है कि सबकुछ अच्छे से हो गया।

इसमें कोई शक नहीं है कि हम तैमूर और इनाया को एक फ्रेम में देखना चाहेंगे लेकिन फिलहाल इन नए पैरेंट्स के पास कई काम हैं जो इस स्थिति में हर पैरेंट्स के पास होता है।

तो कहां से करें शुरूआत? यहां नए पैरेंट्स को हम कुछ प्रैक्टिकल सलाह दे रहे हैं जो बेबी और खुद की देखभाल के काफी उपयोगी है।

नए पैरेंट्स के लिए तीन प्रैक्टिकल सलाह

फोर्टिस अस्पताल के मानसिक हेल्थ और व्यवहारिक साइंस के डायरेक्टर डॉ समीर पारीख ने कुछ टिप्स हमारे साथ शेयर किए थे जो हमने पिछले लेख में आपको बताया था।

  • सपोर्ट सिस्टम बनाएं: आधुनिक समय में नए पैरेंट्स सबकुछ खुद ही करने की कोशिश करते हैं, लेकिन यही आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।  ये जरूरी है कि आप अपने परिवार या दोस्तों से जब जरूरत हो तो मदद लें। बेहतर होगा कि मदद जल्दी मांगे इसके पहले कि काफी देर हो जाए।
  • आप सुपरह्यूमन नहीं हैं: पैरेंट्स अगर परफेक्शनिस्ट बनने की कोशिश करें तो नुकसानदायक हो सकता है। एक समय पर सब गड़बड़ हो जाएगा लेकिन फिर सबकुछ वापस ठीक भी हो जाएगा। आपको बतौर न्यू पैरेंट्स बस धैर्य रखने की जरूरत है और चीजों को खुद ब खुद वापस अपने जगह पर आने दें।
  • अपना ख्याल रखें: बेबी की देखभाल करने के लिए सबसे पहले आपको तैयार और हेल्दी रहना चाहिए। हां ये सच है कि आप सोने के लिए किसी के ऊपर अपने बच्चे को नहीं छोड़ सकते, बल्कि आप आराम कर सकते हैं ताकि वापस डायपर ड्यूटी पर लग सकें।