अपनी गोद ली बहन के साथ सरेआम कर रहा था गंदी हरकत... गिरफ्तार

हाल में चीन का एक टीनएज लड़का अपनी एडॉप्टेड बहन के साथ दिन दहाड़े छेड़छाड़ कर रहा था। टीनएजर का नाम दुआन है और इस हरकत की वजह से चीन शर्मसार हो गया है।

ये दिल दहलाने वाली घटना आपको पूरी तरह शॉक्ड कर देगी। हम उम्मीद करते हैं कि बच्ची को न्याय मिलेगा और आगे उसके साथ ऐसी कोई घटना नहीं होगी।

चीन के टीनएजर ने अपनी बहन के साथ किया छेड़छाड़

हाल में एक टीनएजर दुआन की बहन के साथ छेड़छाड़ करते तस्वीर ने चीन को शॉक्ड कर दिया है।

एशिया वन के अनुसार तस्वीरें 12 अगस्त से वायरल होने लगी और यह घटना नानजिंग साउथ रेलवे स्टेशन पर हुई। गवाहों के अनुसार तीन सदस्यों का परिवार है जिसमें पैरेंट्स और टीनएजर भी हैं। सभी वेटिंग रूम में इंतजार कर रहे थे जबकि 12-13 साल की लड़की भी उसके बगल में खड़ी थी।

बाद में 18 वर्षीय उस लड़के ने बच्ची को अपनी गोद में बिठा लिया। सबके सामने लड़की की ड्रेस में हाथ डालकर ब्रेस्ट पर हाथ फेरने लगा। लड़की इस दौरान बिल्कुल शांत थी और किसी तरह का झुंझलापन उसके चेहरे पर नजर नहीं आ रहा था। यहां तक कि पैरेंट्स को देखकर भी ऐसा लग रहा था कि उन्हें कोई आपत्ति नहीं थी।

बच्ची टीनएज लड़के को भाईकहकर संबोधित कर रही थी। बाद में इस बात की पुष्टि हो गई कि वो लड़के की गोद ली हुई बहन थी जिसे परिवार ने 2009 में एडॉप्ट किया था।

चेन नाम के एक प्रत्यक्षदर्शी ने यह तस्वीरें ली और एशियावन से बातचीत में उसने कहा कि पहले मैंने देखा कि वो बच्ची मेरे सामने किसी की गोद में बैठकर हंस रही थी और मुझे लगा कि वो शायद इसे हंसा रहा है। लेकिन मैं शॉक्ड रह गई जब मैंने देखा कि उसका हाथ बच्ची की कमर पर नहीं बल्कि ब्रेस्ट पर था।

इस दौरान लड़की फोन में लगी हुई थी और किसी तरह का झुंझलापन नहीं था। आखिरकार उसके पिता ने नोटिस किया कि आसपास के लोग उसे देख रहे हैं और फिर उन्होंने अपने बेटे को उस जगह से जाने को कह दिया।

चेन उस बच्ची की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित थी इसलिए उन्होंने तुरंत चेन लान नाम एक एनजीओ वर्कर से संपर्क किया जो प्रताड़ित बच्चों के लिए काम करता है। इसके बाद चेन लान ने ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर पुलिस को सूचना दी।

आखिरकार बच्ची को गिरफ्तार किया गया और अगर आरोपी पाया गया तो उसे 5 साल की सजा हो सकती है। चेन लान को चिंता यह है कि कहीं वो बाहर ना निकल जाए। उन्होंने कहा कि हो सकता है उसके मॉनिटर करने वाले कई तर्क देकर इसे प्रताड़ना ना माने। हो सकता है इस बात पर जोर दिया जाए कि ये परिवार के बीच नॉर्मल टच था।

उन्होंने कहा कि प्रताड़ित बच्चों को परिवार से अलग कर प्रोफेशनल लोगों की मदद मिलनी चाहिए। उन्हें मेडिकल वर्कर और साइकोलॉजिकल विशेषज्ञ की जरूरत है।

फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है।

भाई-बहनों में यौन शोषण

ये काफी तकलीफ पहुंचाने वाला है लेकिन ज्यादातर बच्चों में सेक्स एब्यूज की खबरें सबसे अधिक परिचित द्वारा किया जाता है। लेकिन भाई बहनों द्वारा दुष्कर्म के मामले में सच्चाई का खुलासा करना मुश्किल हो जाता है क्योंकि:

 

  • उसे पता नहीं कि ये शोषण है: जरूरी नहीं दुष्कर्म हमेशा दर्द पहुंचाने वाला है। कई बार पीड़ित को धीरे धीरे इसमें लिप्त किया जाता है।

 

सबसे ज्यादा परेशान करने वाली सच्चाई ये है कि ये काफी लंबे समय तक भी चल सकता है। हो सकता है उसे विश्वास दिला दिया जाए कि ये भाई-बहन के बीच नॉर्मल है।

  • इंज्वॉय: आप कैसे कह सकते हैं ये एब्यूज है अगर आप इसे इंज्वॉय कर रहे हों? दर्द नहीं होना भी एक भ्रामक सच्चाई हो सकती है और अगर इसे इंज्वॉय कर रहे हों तो भी काफी तकलीफदेह है।
  • एब्यूजर के लिए डर: हो सकता है भाई या बहन के प्रति ईमानदारी हो कि सच्चाई का खुलासा होने पर वो बुरी तरह फंस सकते हैं। ये भी हो सकता है कि उसे धमकी दी गई हो कि वो चुप रहे।
  • पैरेंट्स के लिए चिंता: कई पीड़ित चिंता करते हैं कि कई दर्दनाक खुलासे उनके पैरेंट्स के लिए सही नहीं होगा। ये भी कई लोग मानते हैं कि परिवार की बातों को परिवार तक ही रखना चाहिए।

The Asianparent Singapore की अनुमति से प्रकाशित